close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup 2019: इंग्लैंड को लगे दो और झटके, मोर्गन के बाद ये खिलाड़ी भी हुए चोटिल

विश्व कप में अभ्यास मैच में ही इंग्लैंड की परेशानियां बढ़ गईं जब कप्तान ईयोन मोर्गन के बाद अब मार्क वुड और ज्योफ्रा आर्चर भी चोटिल हो गए.

World Cup 2019: इंग्लैंड को लगे दो और झटके, मोर्गन के बाद ये खिलाड़ी भी हुए चोटिल
(फोटो: Rueters)

लंदन: आईसीसी विश्व कप अभ्यास मैचों के दौरान ही टीमों के खिलाड़ियों की चोटों की खबरें आने लगी. इममें सबसे ज्यादा परेशान इंग्लैंड टीम है. हाल ही में टीम के कप्तान ईयोन मोर्गन के चोटिल होने की खबर आई जिससे उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच मिस कर दिया.  इसके बाद अब टीम के दो अहम गेंदबाजों की चोटों की खबर आई है. दोनों ही खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच में चोटिल हुए हैं. 

ये दो खिलाड़ी हुए चोटिल
इस मैच में मोर्गन की गैर मौजूदगी में उनकी टीम ऑस्ट्रेलिया के दिए 298 के रनों का पीछा करने में नाकाम रही और 12 रन से मैच हार गई. मेजबान इंग्लैंड विश्व कप में पहली बार शुरू से ही खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है, लेकिन उसे इस समय अपने खिलाड़ियों की चोट से जूझना पड़ रहा है. शुक्रवार को मोर्गन को ऊंगलियों में चोट लग गई थी और अब शनिवार को भी उसके दो खिलाड़ी मार्क वुड और जोफरा आर्चर चोटिल हो गए. 

यह भी पढ़ें: विराट कोहली ने ट्वीट की तस्वीर, अभिषेक बच्चन ने किया ‘ट्रोल’

इस तरह हुए दोनों चोटिल
वुड और आर्चर शनिवार को आस्ट्रेलिया के साथ जारी अभ्यास मैच के दौरान चोटिल हुए. वुड अपने गेंदबाजी स्पैल के चौथे ओवर में चोटिल हो गए. इसके बाद वुड के स्थान पर आर्चर को मैदान भेजा गया, लेकिन आर्चर भी फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए. आर्चर के चोटिल होने के बाद जोए रूट को उनके स्थान पर मैदान में भेजा गया. ज्योफ्रा आर्चर को इस टूर्नामेंट में एक्स फैक्टर बताया जा रहा है. वे अब तक केवल तीन इंटरनेशनल वनडे खेले हैं, इसके बाद भी वे इंग्लैंड टीम में चुने गए हैं. 

Jofra Archer

क्या गंभीर हैं ये चोटें
इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बाद में एक बयान जारी कहा कि वुड के पैर में चोट लगी है और अब वह मेडिकल टीम के साथ कुछ समय बिताएंगे. ईसीबी ने कहा, "उनके मैच में लौटने पर फैसला बाद में लिया जाएगा." इससे पहले मोर्गन को शुक्रवार को अभ्यास के दौरान उंगली में चोट लग गई थी. मोर्गन को एजेस बाउल मैदान पर फील्डिंग का अभ्यास करने के दौरान बाएं हाथ की उंगली में चोट लगी थी. 

ऑस्ट्रेलिया न्यूजीलैंड अभ्यास मैच के बारे में विस्तार से जानने के लिए पढ़ें: World Cup 2019: स्टीव स्मिथ का शतक, ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को हराकर ठोका खिताब का दावा

क्या असर होगा इसका इंग्लैंड पर
अब तक विश्व कप में तीन बार फाइनल में पहुंच चुकी इंग्लैंड का लीग मैचों में रिकॉर्ड खराब ही रहा है. इसके बावजूद टीम तीन बार फाइनल  में पहुंचने में सफल रही है, लेकिन तीनों बार उसे हार का सामना करना पड़ा. इस बार टीम को टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही फेवरेट का तमगा मिल चुका है.
(इनपुट आईएएनएस)