close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup 2019: गंभीर, स्टायरिस, डीन जोंस ने कहा- सिर्फ यही ले सकता है धवन की जगह

शिखर धवन चोट के कारण आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप (World Cup 2019) से बाहर हो सकते हैं.   

World Cup 2019: गंभीर, स्टायरिस, डीन जोंस ने कहा- सिर्फ यही ले सकता है धवन की जगह
शिखर धवन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक बनाया था. इसी पारी के दौरान उनके अंगूठे में चोट लग गई थी. (फोटो: ANI)

नई दिल्ली: शिखर धवन की चोट ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप (World Cup 2019) में बेहतरीन शुरुआत करने वाली टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. वे करीब तीन हफ्ते के लिए बाहर हो सकते हैं. अगर ऐसा होता है तो टीम इंडिया में उनकी जगह किसी और खिलाड़ी को चुना जाएगा. इस रेस में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का नाम सबसे आगे चल रहा है. अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) का नाम इस रेस में दूसरे नंबर पर है. लेकिन इन दोनों के अलावा एक और नाम है, जिस पर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir), डीन जोंस और स्कॉट स्टायरिस (Scott Styris) एकमत से सहमत नजर आए. 

दरअसल, शिखर धवन (Shikhar Dhawan) टीम इंडिया के ओपनर हैं. टीम में केएल राहुल को बतौर तीसरा ओपनर ही जगह मिली है, जो पिछले दो मैच में नंबर-4 पर खेले हैं. अब यह तो तय है कि वे धवन के नहीं खेलने पर केएल राहुल ही ओपनिंग करेंगे. इसलिए धवन के टीम से बाहर होने पर जो खिलाड़ी चुना जाएगा, वह चौथे नंबर के लिए होगा. जाहिर है टीम प्रबंधन जब नए खिलाड़ी का चुनाव करेगा तो उसके जेहन में चौथा नंबर ही होगा. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: शिखर धवन की चोट पर दिनभर चली कश्मकश, शाम को BCCI ने दिया यह बयान

विश्व कप लाइव प्रसारण कर रहे चैनल स्टार स्पोर्ट्स पर गौतम गंभीर, डीन जोंस और स्कॉट स्टायरिस के बीच मंगलवार को यह चर्चा हुई कि शिखर धवन की जगह किस खिलाड़ी को चुना जाना सबसे सही होगा. गौतम गंभीर ने इस पर दो जवाब दिए. उन्होंने कहा कि अगर चुनी गई 15 सदस्यीय टीम में से चौथे नंबर-4 के लिए किसी को चुनना है तो वे विजय शंकर होंगे क्योंकि उनकी तकनीक दिनेश कार्तिक से अच्छी है. गंभीर ने कहा कि धोनी, पांड्या या जाधव को नंबर-4 पर भेजना सही नहीं होगा. 

गौतम गंभीर ने इसके बाद कहा कि अगर शिखर धवन की जगह किसी नए खिलाड़ी को चुनने का सवाल है तो अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) सही रहेंगे. रायडू करीब एक साल से टीम के साथ थे. वे टीम के एप्रोच को जानते हैं. जरूरत को समझते हैं. इसलिए उन्हें ही टीम इंडिया में चुना जाना चाहिए. ऑस्ट्रेलिया के डीन जोंस और न्यूजीलैंड के स्कॉट स्टायरिस ने भी गंभीर से सहमति जताई. डीन जोंस ने कहा कि रायडू इंग्लैंड की परिस्थितियों में नंबर-4 के फिट हैं. स्टायरिस ने भी कहा कि अगर उन्हें खिलाड़ी चुनना होता तो वे रायडू को ही चुनते.