World Cup 2019: अमला के न खेलने से बना सस्पेंस, टीम मैनेजमेंट को देना पड़ा यह बयान
Advertisement

World Cup 2019: अमला के न खेलने से बना सस्पेंस, टीम मैनेजमेंट को देना पड़ा यह बयान

विश्व कप के उद्घाटन मैच में घायल हुए दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज हाशिम अमला के भारत के खिलाफ 5 जून को होने के वाले मैच से पहले फिट होने की पूरी उम्मीद है. 

हाशिम अमला विश्व कप के उद्धाटन मैच में घायल हो गए थे.  (फोटो  Reuters)

लंदन: विश्व कप 2019 (World Cup 2019) के उद्घाटन मैच में इंग्लैंड के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका के प्रमुख बल्लेबाज हाशिम अमला घायल हो गए थे. वे टीम के दूसरे मैच में नहीं खेल रहे हैं. अब उम्मीद जताई जा रही है कि वे पांच जून को टीम इंडिया (Team India) के खिलाफ होने वाले मैच में खेलेंगे. अमला को लेकर संदेह तब हो गया था जब उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया. इस संदेह को दूर करने के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम के मैनेजर को बयान देना पड़ा. 

पहले लगा कि वे फिट हैं, फिर उठा संदेह
दिलचस्प बात यह है कि अमला विश्व कप के शुरूआती मैच में हेलमेट की ग्रिल पर गेंद लग गई थी, लेकिन रिटायर्ड हर्ट होने के बाद आखिरी ओवरों में वे टीम के लिए बल्लेबाजी करने आए थे. इससे यह समझा जा रहा था कि वे फिट हैं. लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ जब उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया. तब संदेह हुआ का वे टीम इंडिया के खिलाफ साउथम्पटन में होने वाले टीम के तीसरे मैच खेल भी पाएंगे या नहीं. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: विराट कोहली चोटिल, टीम इंडिया को लग सकता है बड़ा झटका

जब चोट लगी थी तब गंभीर नहीं थी
अब उम्मीद की जा रही है कि अमला के भारत के खिलाफ साउथम्पटन में होने वाले मैच तक पूरी तरह से फिट हो जाएंगे. अमला को इंग्लैंड के खिलाफ गुरूवार को हुए मैच में गेंद लगी थी जिससे वह बांग्लादेश के खिलाफ मैच में खेलने नहीं उतरे. जोफ्रा आर्चर की तेज बाउंसर उनके हेलमेट के ग्रिल पर लगी थी जिससे वह मैदान छोड़कर चले गए थे. अमला हालांकि बाद में बल्लेबाजी के लिये उतरे थे लेकिन इसे पूरी तरह से नहीं उबरे थे. उनकी टीम इस मैच में 104 रन से हार गई थी. उस मैच में अमला केवल 13 रन बनाकर आउट हुए थे. 

fallback

यह वजह है कि वे भारत के खिलाफ खेलेंगे
अमला के भारत के खिलाफ खेले जाने की पुष्टि किसी और ने नहीं बल्कि खुद टीम के मैनेजर मोहम्मद मूसाजी ने की. उन्होंने कहा, ‘‘हाशिम गुरूवार को इंग्लैंड के खिलाफ मैच के दौरान हेलमेट पर लगी गेंद की चोट से पूरी तरह नहीं उबर सके हैं और आज मैच के लिये उपलब्ध नहीं हैं ’’ मूसाजी ने कहा कहा, ‘‘मैच के बाद उनकी चोट के आकलन के बाद एहतियात के तौर पर उन्हें आराम दिया गया है.’’ टीम प्रबंधन को भारत के खिलाफ मैच में अमला की वापसी की उम्मीद है. उन्होंने कहा, ‘‘हमें उम्मीद है कि वह पूरी तरह उबरकर भारत के खिलाफ अगले मैच के लिये चयन के लिये उपलब्ध होंगे.’’ 

दक्षिण अफ्रीका इस समय अपना दूसरा मैच बांग्लादेश के खिलाफ उसी मैदान पर खेल रही है जहां उसने इंग्लैंड के खिलाफ पहला मैच खेला था. इस मैच में बांग्लादेश पहले बल्लेबाजी करते हुए बड़े स्कोर की ओर बढ़ रही है. 
(इनपुट भाषा)

Trending news