close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ICC World Cup: भारत से मुकाबले से पहले वेस्टइंडीज को बड़ा झटका, आंद्रे रसेल टीम से बाहर

ऑलराउंडर आंद्रे रसेल चोट की वजह से आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2019) में न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में नहीं उतरे थे.

ICC World Cup: भारत से मुकाबले से पहले वेस्टइंडीज को बड़ा झटका, आंद्रे रसेल टीम से बाहर
वेस्टइंडीज के आंद्रे रसेल ने आईसीसी विश्व कप में चार मैच खेले. उन्होंने इन मैचों में 36 रन बनाए और 5 विकेट झटके. (फोटो: PTI)

नई दिल्ली: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2019) में करो या मरो के फेर में फंस चुके वेस्टइंडीज को बड़ा झटका लगा है. उसके स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल (Andre Russell) चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. रसेल चोट की वजह से ही न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में नहीं उतरे थे. वेस्टइंडीज (West Indies) यह मुकाबला पांच रन से हार गया था. आंद्रे रसेल ने इस टूर्नामेंट में चार मैच खेले. वे बैटिंग में ज्यादा कमाल नहीं कर सके, लेकिन बॉलिंग में शानदार प्रदर्शन करते हुए पांच विकेट झटके. उन्हें तीन मैचों में बैटिंग मिली, इनमें वे सिर्फ 36 रन बना सके. 

वेस्टइंडीज की टीम ने आईसीसी वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup) में छह मैच खेल लिए हैं. इन छह मुकाबलों में से चार में उसे हार का सामना करना पड़ा है. उसने एक मैच जीता है, जबकि एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था. इस तरह वेस्टइंडीज के छह मैचों में तीन अंक हैं. अब अगर वह अपने तीनों मैच जीत ले तब भी उसके नौ अंक ही होंगे. नौ अंक सेमीफाइनल खेलने की गारंटी नहीं देते हैं, लेकिन अगर-मगर के समीकरण में कुछ गुंजाइश जरूर बन सकती है. इसके लिए भी उसे दूसरी टीमों के प्रदर्शन के आधार पर ही कर सकता है. 

यह भी देखें: VIDEO: जम्हाई लेकर कोई पाप नहीं किया, अगर इससे किसी को पैसे मिलते हैं तो अच्छा है: सरफराज

वेस्टइंडीज ने आईसीसी (ICC) से आंद्रे रसेल की जगह सुनील एंबरिस (Sunil Ambris) को टीम में शामिल करने की इजाजत मांगी थी. आईसीसी ने इजाजत दे दी है. आईसीसी ने ही इस बारे में ट्वीट भी किया है. इसमें कहा गया है कि आंद्रे रसेल की जगह सुनील एंबरिस वेस्टइंडीज की टीम से जुड़ रहे हैं.
 

26 साल के सुनील एंबरिस स्पेशलिस्ट बल्लेबाज हैं. उन्होंने हाल ही में आयरलैंड के खिलाफ 148 रन की पारी खेली थी. उन्होंने वनडे करियर अभी सिर्फ छह मैचों का है. सुनील ने इन छह मैचों में 105.33 की औसत से 316 रन बनाए हैं.