World Cup 2019 : क्या धोनी संन्यास ले रहे हैं? जानें रिपोर्टर के इस सवाल पर कोहली का जवाब
Advertisement

World Cup 2019 : क्या धोनी संन्यास ले रहे हैं? जानें रिपोर्टर के इस सवाल पर कोहली का जवाब

मैच के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों को संबोधित किया. तभी एक पत्रकार ने उनसे धोनी के संन्यास से जुड़ा सवाल पूछ लिया.

 

आईसीसी विश्व कप-2019 में खिताब की प्रबल दावेदार भारतीय टीम का सफर सेमीफाइनल में खत्म हो गया है.

नई दिल्ली: आईसीसी विश्व कप-2019 में खिताब की प्रबल दावेदार भारतीय टीम का सफर सेमीफाइनल में खत्म हो गया है. उसे दो दिन तक चले इस रोमांचक सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड के हाथों 18 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इसी के साथ न्यूजीलैंड लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंची है. भारत लगातार दूसरी बार सेमीफाइनल में हार कर विश्व कप से बाहर हुई है. 2015 में आस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में भारत को हराया था.

मैच के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया को संबोधित किया. विराट कोहली ने कहा, ‘जब आप किसी टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करते हैं और सिर्फ 45 मिनट का खेल आप पर भारी पड़ जाता है तो यह बुरा लगना स्वाभाविक है. यह हार पचाना मुश्किल है, लेकिन न्यूजीलैंड जीत का हकदार है."

इसी बीच एक पत्रकार ने उनसे धोनी के संन्यास से जुड़ा सवाल भी पूछ लिया. रिपोर्ट ने कहा, "विश्वकप के बाद, भारतीय टीम वेस्टइंडीज का दौरा करेगी. ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि धोनी आगे क्या करेंगे? क्या उन्होंने अपने फ्यूचर प्लान के बारे में आपको या टीम को बताया है?  

इस सवाल के जवाब में कोहली ने कहा, "नहीं, उन्होंने अभी तक अपने फ्यूचर के बारे में कुछ नहीं बताया." कोहली ने बताया कि धोनी ने अभी तक कोई संकेत नहीं दिया कि वह वेस्टइंडीज टूर का हिस्सा होंगे या नहीं.
  
विराट कोहली ने हार्दिक पांड्या के शॉट और एमएस धोनी की धीमी बैटिंग का भी बचाव किया. उन्होंने कहा कि पांड्या आक्रामक खिलाड़ी हैं. उन्होंने दबाव में अच्छा खेला और ऋषभ पंत के साथ अच्छी साझेदारी की. इसके बाद वे एक शॉट लगाते हुए आउट हुए. मैदान के बाहर रहकर किसी को जज करना आसान है. लेकिन पांड्या ऐसे ही खेलते हैं. 

इसी तरह धोनी की धीमी पारी पर उन्होंने कहा, ‘जब टीम पांच विकेट गंवा चुकी हो तो लंबी साझेदारी की जरूरत होती है. एमएस धोनी और रवींद्र जडेजा ने ऐसा ही किया. जडेजा शॉट खेल रहे थे. इसलिए मुझे लगता है कि धोनी का वहां जमकर खेलना सही था. वे ऐसा ही खेलते हैं और खेल को आखिरी ओवर तक ले जाते हैं. दुर्भाग्य से वे इसे अंजाम तक नहीं पहुंचा सके. 

Trending news