World Cup 2019: ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, भारतीय बल्लेबाजों को डराने वाला बॉलर बाहर
Advertisement

World Cup 2019: ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, भारतीय बल्लेबाजों को डराने वाला बॉलर बाहर

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के लिए झाए रिचर्डसन विश्व कप से हुए बाहर हो गए हैं वे अपनी चोट से उतनी तेजी से नहीं उबर सके हैं. 

(फोटो: Rueters)

मेलबर्न: आईसीसी क्रिकेट वनडे विश्व कप के नजदीक आने के बाद से उसमें भाग लेने वाले सभी देशों की टीमों की घोषणा हो चुकी है. अब इन टीमों से खिलाड़ियों के चोटिल होकर बाहर होने की खबरें आने लगी हैं. चोटिल होकर बाहर होने वाले खिलाड़ियों की सूची में अब एक ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज का नाम जुड़ा गया है. ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज झाए रिचर्डसन चोटिल होने के कारण 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में शुरू होने वाले विश्व कप से बाहर हो गए हैं.

ताजा चोट भी नहीं है रिचर्ड्सन की

रिचर्डसन को मार्च में शारजाह में पाकिस्तान के खिलाफ हुई सीरीज के दूसरे वनडे मैच में चोट लगी थी जिससे वो उबर नहीं पाए. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को बताया कि केन रिचर्डसन को झाए के स्थान पर टूर्नामेंट के लिए टीम में शामिल किया गया है.  झाए ने भारत के खिलाफ दमदार प्रदर्शन करते हुए पांच मैचों की वनडे सीरीज में कुल सात विकेट चटकाए थे. वे अब तक खेले 12 वनडे में 26 विकेट ले चुके हैं. उनकी गति और स्विंग के ऑस्ट्रेलिया के कोच जसटिन लैंगर बहुत प्रभावित हैं. 

यह भी पढ़ें: पूर्व कप्तान अजहरुद्दीन ने कहा- विराट की टीम के नाम होगा विश्वकप, बताई जीत की वजह

उतनी तेजी से नहीं उबर सके झाए
ऑस्ट्रेलियाई टीम के फिजियोथेरेपिस्ट डेविड बीकले ने कहा, "नेट में गेंदबाजी और निरीक्षण करने के बाद यह साफ है कि झाए की स्थिति उतनी तेजी से बेहतर नहीं हो रही जितनी तेजी से होनी चाहिए थी इसलिए चयनकर्ताओं से बात करने के बाद हमने उन्हें टीम से बाहर करने का निर्णय लिया है." बीकले ने कहा, "झाए अपनी चोट से उबरने की कोशिश जारी रखेंगे और आने वाले हफ्तों में गेंदबाजी फिर से शुरू करेंगे. इस स्तर पर हम अभी भी आशान्वित हैं कि वह ऑस्ट्रेलिया-ए के इंग्लैंड दौरे के लिए उपलब्ध हो सकते हैं."

एक जून से होगी ऑस्ट्रेलिया के विश्व कप सफर की शुरूआत
विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया का पहला मैच अफगानिस्तान के खिलाफ एक जून को ब्रिस्टल में होगा.  उसके बाद उसे छह जून को वेस्टइंडीज, 9 जून को भारत, 12 जून को पाकिस्तान, 15 जून को श्रीलंका और 20 जून को बांग्लादेश, 25 जून को इंग्लैंड, 29 जून को न्यूजीलैंड और छह जुलाई को अपना आखिरी मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना है.  
(इनपुट आईएएनएस)

Trending news