close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup 2019: नजदीक आकर खिताब गंवाने का मलाल, फिर भी इस बात से खुश रहे विलियम्सन

विश्व कप फाइनल में न्यूजीलैंड की टीम का रोमांचक मुकाबले में हार पर कप्तान विलियम्सन ने बताया कि उनकी टीम का इतने करीब आने कर मैच गंवाना वाकई निराशाजनक रहा. 

World Cup 2019: नजदीक आकर खिताब गंवाने का मलाल, फिर भी इस बात से खुश रहे विलियम्सन
विलियम्सन को प्लेयर ऑफ द टू्र्नामेंट का खिताब दिया गया. (फोटो:Reuters)

लंदन: आईसीसी विश्व कप 2019 ( ICC World Cup 2019) का फाइनल मैच अब तक इतिहास में सबसे रोमांचक वनडे मैच रहा जिसमें इंग्लैंड न्यूजीलैंड से सिर्फ इस लिए जीत सका क्योंकि उसने मैच में न्यूजीलैंड से ज्यादा चौके लगाए थे. इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया लेकिन वह इंग्लैंड अपनी बराबरी पर आने से न रोक सका और सुपर ओवर में केवल एक रन पीछे रह गया जिससे कि मैच का निर्णायक फैसला चौकों के संख्या से हुआ. मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कप्तान केन विलिम्सन ने निराशा जताई लेकिन अपनी के प्रदर्शन पर संतोष भी जताया. 

विलियम्सन का मानना है कि उनकी टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. मैच के बाद विलियम्सन ने कहा, "हां, जाहिर तौर पर मैं निराश हूं. आप जानते हैं कि इस अवसर को पाने के लिए खिलाड़ियों ने बहुत काम किया था. यहां आकर लगातार दूसरे विश्व कप के फाइनल में खेलना और बेहद कम अंतर से खिताब न जीत पाना, यह दुखद है. मुझे लगता है कि इस टूर्नामेंट के दौरान मैंने संवाददाता सम्मेलन में पहले भी 'अनियंत्रित' चीजों के बारे में बात की है और कई ऐसी चीजें हुई जिन्हें झेल पाना बहुत मुश्किल है."

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: इयोन मोर्गन ने खिताब जीतने के बाद किसे दिया खास धन्यवाद

विलिय़म्सन ने इशारों में ही कह दिया कि इंग्लैंड  की जीत में उनके प्रदर्शन के साथ किस्मत का भी योगदान रहा, जबकि उन्होंने इंग्लैंड का जीत का हकदार भी बताया. विलियम्सन ने कहा, "मैं इंग्लैंड को श्रेय दूंगा, केवल इस मैच में ही नहीं बल्कि पूरे टूर्नामेंट में उन्होंने जिस प्रकार की क्रिकेट खेली है, वे जीत के हकदार हैं. मैच टाई होने के बाद दोनों में जो भी टीम आज ट्रॉफी जीतकर गई वो शायद खुद को सौभाग्यशाली समझ रही होगी." दरअसल इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम हारी नहीं थी, लेकिन खिताब तो एक ही टीम को मिलना था. यह न्यूजीलैंड टीम के लिए और ज्यादा निराशाजनक रहा. लेकिन उनकी टीम के प्रदर्शन ने फैंस का दिल जरूर जीत लिया. 

इस पूरे टूर्नामेंट में कम रन बनाने के बाद भी न्यूजीलैंड ने कई मैच जीते. इस पर विलियम्सन ने कहा, "हम 250, 260 का स्कोर चाहते थे. हम जानते थे कि यह आसान नहीं है और हम उम्मीद कर रहे थे कि पिच थोड़ी ड्राई होगी और ऐसा ही हुआ. मैं समझता हूं कि शुरुआती 10 ओवर में हमें मूवमेंट मिली और हम शुरुआती विकेट चटका पाए. मैं समझता हूं कि पूरे टूर्नामेंट में पिच और गेंदबाजों के सही जगह पर गेंद डालने के कारण हम जल्दी विकेट ले पाए."
(इनपुट आईएएनएस)