ICC World Cup: धोनी ने बदले ग्लव्स, बिना ‘बलिदान बैज’ वाले ग्लव्स के साथ मैदान पर उतरे
Advertisement

ICC World Cup: धोनी ने बदले ग्लव्स, बिना ‘बलिदान बैज’ वाले ग्लव्स के साथ मैदान पर उतरे

आईसीसी ने बीसीसीआई को कहा था कि वह एमएस धोनी से सैन्य निशान वाले ग्लव्स नहीं पहनने को कहे.

महेंद्र सिंह धोनी रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान. (फोटो: ANI)

नई दिल्ली: एमएस धोनी के बलिदान बैज ग्लव्स मामले में जैसी उम्मीद थी, वैसा ही हुआ. एमएस धोनी (MS Dhoni) ने इसे कोई मुद्दा नहीं बनाया और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (India vs Australia) मैच में बिना निशान वाले ग्लव्स के साथ उतरे. धोनी इससे पहले वर्ल्ड कप (World Cup 2019) के मैच में 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बलिदान बैज वाले ग्लव्स पहनकर मैदान पर उतरे थे. इसके बाद आईसीसी (ICC) ने उनके ग्लव्स पर आपत्ति जताई थी. 

एमएस धोनी ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हरे रंग के ग्लव्स पहने, जिस पर न तो एसजी का लोगो था और न ही यह कृपाण चिन्ह. हालांकि यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि यह वही ग्लव्स हैं या नए ग्लव्स. इससे पहले आईसीसी ने बीसीसीआई (BCCI) से कहा था कि वह धोनी को यह दस्ताने पहनने से मना कर दें क्योंकि यह खेल उपकरण नियम का उल्लघंन है. 

आईसीसी (ICC) ने कहा था कि धोनी को इस निशान वाले ग्लव्स नहीं पहनने चाहिए. इस पर भारतीय खेलजगत ने तीखी प्रतिक्रिया दी थी. खेल मंत्री किरन रिजिजू ने तब बीसीसीआई से इस मामले में हस्तक्षेप करने को कहा था. इसके बाद बीसीसीआई ने आईसीसी से अपील की थी कि धोनी को उसी ग्लव्स के साथ कीपिंग करने की अनुमति दी जाए, जो वे पहनना चाहते हैं. बीसीसीआई ने इसके लिए चिट्ठी भी लिखी थी. हालांकि, आईसीसी ने इजाजत देने से इनकार कर दिया था. 

Trending news