World Cup 2019: लक्ष्मण ने कहा- धोनी की स्लो बैटिंग से बिगड़ रहा टीम का खेल, Troll हुए

महेंद्र सिंह धोनी ने आईसीसी विश्व कप ( ICC World Cup 2019) में गुरुवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ 56 रन बनाए.

World Cup 2019: लक्ष्मण ने कहा- धोनी की स्लो बैटिंग से बिगड़ रहा टीम का खेल, Troll हुए
महेंद्र सिंह धोनी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 61 गेंदें खेलीं. उन्होंने तीन चौके और दो छक्के जमाए. (फोटो: ANI )

नई दिल्ली: महेंद्र सिंह धोनी ने आईसीसी विश्व कप ( ICC World Cup 2019) में गुरुवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ 56 रन बनाए. हालांकि, इसके बावजूद उन्हें आलोचना का शिकार होना पड़ा. यह लगातार दूसरा मैच है, जब धोनी को धीमी बैटिंग के लिए आलोचना झेलनी पड़ी है. इससे पहले अफगानिस्तान के खिलाफ भी उनकी आलोचना हुई थी. भारत ने इस मैच में निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट पर 268 रन बनाए. विराट कोहली (72) टीम इंडिया के टॉप स्कोरर रहे. 

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 61 गेंदों पर 56 रन बनाए. इसमें तीन चौके और दो छक्के शामिल हैं. वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने धोनी की आलोचना इसी बात को लेकर की. लक्ष्मण ने कहा, ‘धोनी ज्यादा डॉट बॉल खेल रहे हैं. वे स्ट्राइक जल्दी नहीं बदल रहे हैं. इससे साथी खिलाड़ी पर दबाव बढ़ रहा है. आज के मैच में भी भारत ने इसी कारण विकेट गंवाए. यहां तक कि विराट कोहली का विकेट भी इसीलिए गिरा.’

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: विराट कोहली ने पूरे किए 20 हजार रन, सचिन और लारा का रिकॉर्ड तोड़ा

वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि धोनी को इस समस्या को सुलझाना होगा. नहीं तो भारतीय मिडिलऑर्डर की बार-बार फंसता रहेगा. धोनी ने इस मैच में कोहली के साथ 40 और हार्दिक पांड्या के साथ 70 रन की साझेदारी की. इस दौरान ना सिर्फ उनका रनों में योगदान कम रहा, बल्कि स्ट्राइक रेट में भी वे साथी बल्लेबाजों से पीछे रहे. हालांकि, उन्होंने आखिरी ओवर में दो छक्के जमाकर अपनी स्ट्राइक सुधार ली. 

 

सोशल मीडिया पर भी धोनी की बैटिंग की आलोचना हुई. एक यूजर ने तो यहां तक लिख दिया कि धोनी की धीमी बैटिंग के कारण ही विराट कोहली आउट हुए. 

 

MS Dhoni

इससे पहले अफगानिस्तान के खिलाफ ने 52 गेंदों पर 28 रन बनाए थे. तब सचिन तेंदुलकर ने भी सचिन की बैटिंग की आलोचना की थी. उन्होंने कहा था कि सचिन को बैटिंग में सकारात्मक रुख अपनाना चाहिए.