World Cup 2019: दुनिया कह रही जिसे दावेदार, उस टीम को अंडरडॉग मान रहा उनका ही खिलाड़ी
Advertisement

World Cup 2019: दुनिया कह रही जिसे दावेदार, उस टीम को अंडरडॉग मान रहा उनका ही खिलाड़ी

नाथन लॉयन का मानना है कि इंग्लैंड के पास खोने को सब कुछ है, जबकि ऑस्ट्रेलिया के पास खोने को कुछ नहीं है.

 नाथन लॉयन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किय  था. (फोटो:Reuters)

नई दिल्ली: आईसीसी विश्व कप 2019 (World Cup 2019 में जहां पूरी दुनिया ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड कप का प्रबल दावेदार मान रही है वहीं दूसरी तरफ उसी की टीम का ऑफ स्पिनर नाथन लॉयन का कहना है कि उनकी टीम अंडरडॉग है. नाथन लायन को लगता है कि जो ऑस्ट्रेलिया अपना 11 जुलाई को सेमीफाइनल खेलेगा उसमें इंग्लैंड का पलड़ा भारी होगा और अगर ऑस्ट्रेलिया वह मैच जीतता है तो वो किसी चमत्कार से कम नहीं होगा.

हम है अंडरडॉग
ऑफ स्पिनर ने कहा, " इंग्लैंड पिछले कुछ समय से नंबर 1 टीम है, वे इस विश्व कप में एक मज़बूत दावेदार के रूप में आया हैं. अगर आप मुझसे पूछोगे तो यह उनकी जमीन पर वर्ल्ड कप है, उनके पास खोने को सब कुछ है पर हमारे पास खोने को कुछ नहीं सिर्फ पाने को है.” इस 31 वर्षीय गेंदबाज ने कहा, “हम कुछ खास कर सकते है, जिसके लिए बस हमें अब मैच के लिए पूरे तरीके से तयारी करनी होगी. जब भी हम इंग्लैंड के विरुद्ध खेलते है तो हम एक अलग जोश के साथ खेलते है और उनसे अच्छा खेलने का प्रयास करते हैं पर इस बार इंग्लैंड में कुछ खास खिलाड़ी है जो अपने दम पर मैच जिताने का माद्दा रखते है इसलिए इस मैच में हम एक अंडरडॉग टीम की तरह उतरंगे.”

यह भी पढ़ें: World Cup: सेमीफाइनल से पहले बुमराह से डरा न्यूजीलैंड, विटोरी के बयान से मिला इशारा

ऑस्ट्रेलिया की टीम को लगे सेमीफाइनल से पहले दो बड़े झटके
कुछ ही दिन पहले ऑस्ट्रेलिया के मिडिल आर्डर बल्लेबाज शॉन मार्श अंगूठे की चोट के चलते विश्व कप 2019 से बाहर हो गए थे और अब उन्हीं के साथी उस्मान ख्वाजा हैम्स्ट्रिंग की चोट के चलते बाहर हो गए है. दोनो ही बल्लेबाज अच्छे फॉर्म में चल रहे थे, इनके प्रतियोगिता के बाहर होने से ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़े झटके लगे है. शॉन मार्श की जगह टीम में पीटर हैंड्सकॉम्ब को लिया गया है और उस्मान की जगह विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड को टीम में जगह मिली हैं. अभी तक मार्कस स्टाइनिस की भी पूरे फिटनेस के बारे में अंतिम फैसला नहीं आया है. उनकी जगह मिचेल मार्श को टीम में पहले ही उनके कवर के तौर पर शामिल कर लिया गया था.

इस टूर्नामेंट से पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम को खिताब का दावेदार नहीं माना जा रहा था, लेकिन टीम ने भारत से हार के बाद शानदार खेल दिखाया और न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीमों को मात देकर लीग मैचों में शीर्ष स्थान हासिल कर ही लिया था, लेकिन आखिरी लीग मैच में दक्षिण अफ्रीका के हाथों हार ने उसे दूसरे स्थान पर खसका दिया. इसी वजह से उसे दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड से मुकाबला करना पड़ रहा है.
(इनपुट एएनआई/रायटर्स)

Trending news