close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

नजदीक आकर खिताब गंवाने से न्यूजीलैंड टीम निराश, पूर्व कप्तान विटोरी ने दिया ऐसे दिलासा

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी का मानना है कि न्यूजीलैंड टीम को अपने प्रदर्शन पर गर्व होना चाहिए.

नजदीक आकर खिताब गंवाने से न्यूजीलैंड टीम निराश, पूर्व कप्तान विटोरी ने दिया ऐसे दिलासा
डेनियल विटोरी न्यूजीलैंड के सबसे सफल स्पिनर रहे हैं. (फोटो:Reuters)

नई दिल्ली: आईसीसी विश्व कप-2019 (ICC World Cup 2019) के फाइनल में न्यूजीलैंड की हार से टीम के लिए निराशा के साथ-साथ सहानुभूति का माहौल है. इस मैच में पहले 50 ओवर में दोनों टीमों ने 241 रन बनाए, उसके बाद सुपर ओवर भी टाई हो गया. जीत का फैसला बाउंड्री काउंट से हुआ. इसमें इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड से 27-17 से बाजी मारी. मैच के बाद न्यूजीलैंड टीम में इस हार से खासी निराशा साफ दिखाई दी. दुनिया भर में कई लोगों ने माना कि बाउंड्री काउंट के बजाय ट्रॉफी दोनों टीमों में बांटी जानी चाहिए थी लेकिन न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी ( Daniel Vittori) का मानना है कि टीम को विश्व कप के अपने प्रदर्शन पर गर्व होना चाहिए और आगे के मैचों के लिए इसे सकारात्मक रूप से लेना चाहिए.

क्या कहा विटोरी ने
विटोरी ने आईसीसी के लिए अपने कॉलम में लिखा कि इस विश्व कप फाइनल में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड, दोनों टीमों ने शानदार प्रदर्शन किया. विटोरी ने कहा, "दोनों टीमें शानदार थी. प्रत्येक समय दोनों टॉप पर थी और फिर उन्होंने इसे अपने नियंत्रण में लिया. इसलिए आप इस मैच के कई हिस्सों का विश्लेषण कर सकते हैं." उन्होंने साथ ही कहा, "न्यूजीलैंड के खिलाड़ी घर लौटने पर निराश होंगे, लेकिन फाइनल में उन्होंने जिस तरह का प्रदर्शन किया है, उस पर उन्हें हमेशा गर्व होना चाहिए."

यह भी पढ़ें: BCCI ने विश्व कप के बाद मंगाए इन पदों पर आवेदन, क्या जाएगी शास्त्री-बांगर की कुर्सी!

इन खिलाड़ियों की तारीफ की विटोरी ने
पूर्व कप्तान ने अपने खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए कहा, "जिम्मी नीशम ने शानदार काम किया. लॉकी फर्ग्युसन ने बेहतरीन विकेटें लीं. टॉम लाथम ने बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया. इस मैच से नकारात्मक चीजों के बजाय सकारात्मक चीजें ज्यादा हैं." पूर्व लेफ्ट आर्म स्पिनर ने साथ ही इंग्लैंड की भी तारीफ की, जिन्होंने घरेलू दर्शकों के सामने दबाव में अच्छा प्रदर्शन किया. उन्होंने कहा, "इंग्लैंड ने तीन अन्य सेमीफाइनलिस्ट टीम को हराकर फाइनल में प्रवेश किया. इस तरह के प्रदर्शन को आप कम नहीं आंक सकते."

यह भी पढ़ें: सचिन तेंदुलकर ने चुनी विश्व कप की अपनी ड्रीम टीम, इस भारतीय दिग्गज को नहीं मिली जगह

लगातार दूसरे विश्व कप फाइनल में हार
न्यूजीलैंड की टीम लगातार दूसरी बार फाइनल में जगह बनाई थी. वहीं दुनिया भर में बाउंड्री काउंट नियम की हर तरफ आलोचना हो रही है. इसके अलावा इंग्लैंड की पारी के आखिरी ओवर में ओवर थ्रो में इंग्लैंड को पांच की जगह छह रन देने पर भी विवाद हो गया है जो ऑस्ट्रेलिया के पूर्व अंपायर साइनस टॉफेल के बयान आने के बाद से चर्चा में है.  
(इनपुट आईएएनएस)