close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup 2019: पाकिस्तान के कप्तान सरफराज ने बताया, क्यों मिली टीम को शर्मनाक हार

विश्व कप 2019 के अपने पहले मैच में पाकिस्तान की शर्मनाक हार पर टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने कहा की उनकी टीम अच्छी विकेट पर नाकाम रही.

World Cup 2019: पाकिस्तान के कप्तान सरफराज ने बताया, क्यों मिली टीम को शर्मनाक हार
(फोटो: Reuters)

नॉटिंघम:  आईसीसी विश्व कप 2019 में पाकिस्तान ने सोचा भी नहीं होगा कि उसकी शुरुआत इतनी खराब होगी. शुक्रावर को हुए अपने पहले ही मैच में टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ शर्मनाक हार झेलने पड़ीय इस हार के बाद पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने कहा है कि ट्रेंट ब्रिज स्टेडियम की विकेट बल्लेबाजी के लिए उपयुक्त थी लेकिन उनकी टीम उसे ठीक से पढ़ नहीं सकी.  पाकिस्तान को अब अपना अगला मैच 3 जून को इंग्लैंड के साथ नॉटिंघम में ही होना है जबकि वेस्टइंडीज की टीम 6 जून को नॉटिंघम में आस्ट्रेलिया से भिड़ेगी.

बुरी तरह नाकाम रही पाकिस्तान की बल्लेबाजी
इससे पहले लगातार 10 वनडे मैच हार चुकी पाकिस्तानी टीम की यह विश्व कप में दूसरी सबसे बड़ी हार है. इस मैच में पाकिस्तान की बल्लेबाजी बुरी तरह से नाकाम रही. पाकिस्तान की टीम ने टॉस हारने केबाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 21.4 ओवरों में 105 रन बनाए. इस पारी में फखर जमां और बाबर आजम ने 22-22 रन, आखिरी में वहाब रियाज ने तेजी से 18 रन और मोहम्मद हफीज ने 16 रन बनाए. इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी न छू सका. वहीं गेंदबाजी में मोहम्मद आमिर ने तीन विकेट लिए.

यह भी पढ़ें: World Cup: विंडीज की बड़ी जीत के बाद कप्तान होल्डर ने बताया क्या चाहती है उनकी टीम

क्या कहा सरफराज ने
मैच के बाद सरफराज ने कहा, "यह बल्लेबाजी के लिए उपयुक्त विकेट थी लेकिन हम इसे पढ़ नहीं सके. टॉस हारने के बाद लगातार विकेट गंवाने पर वापसी हमेशा मुश्किल होती है. शुरुआत में विकेट थोड़ी अजीब व्यवहार कर रही थी लेकिन बाद में सामान्य हो गई थी." सरफराज ने कहा कि पहला मैच गंवाने के बाद उनकी टीम को अब हर हाल में वापसी करनी होगी. बकौल सरफराज, "हमें अब सकारात्मक क्रिकेट खेलनी होगी. हम आज ऐसा नहीं कर सके लेकिन अब हम वापसी करेंगे. हमारे लिए अच्छा दिन नहीं था लेकिन मुझे यकीन है कि मेरे साथी वापसी के लिए तैयार हैं. सरफराज ने तीन विकेट लेने वाले मोहम्मद आमिर की तारीफ की. उन्होंने कहा, "मोहम्मद आमिर ने अच्छी गेंदबाजी की. हमें इंग्लैंड में हमेशा काफी समर्थन मिलता है और हम इसके लिए प्रशंसकों के शुक्रगुजार हैं."

फिर भी बहुत आसानी से मैच जीतने नहीं दिया पाकिस्तान ने
इस हार की वजह से पाकिस्तानी टीम को कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. वेस्टइंडीज ने उसे हर विभाग में पूरी तरह से मात दी. हालांकि कहा जा सकता है कि पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को 10 विकेट से आसानी से यह मैच जीतने नहीं दिया. वेस्टइंडीज ने तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. वेस्टइंडीज के लिए क्रिस गेल ने 50 रन बनाए. उनके अलावा निकोलस पूरण ने नाबाद 34 रन बनाए. गेंदबाजी में ओशाने थॉमस ने चार विकेट लिए. कप्तान जेसन होल्डर ने तीन, आंद्रे रसेल ने दो और शेल्डन कोटरेल ने एक विकेट लिए. यह पाकिस्तान का विश्व कप में पिछले 27 सालों में सबसे स्कोर है. 

यह भी पढ़ें: ICC World Cup: क्रिस गेल ने छक्का लगाते ही बनाया रिकॉर्ड, डिविलियर्स को पीछे छोड़ा

प्वाइंट टेबल में सबसे नीचे पहुंचा पाकिस्तान 
 इस बड़ी हार के कारण प्वाइंट टेबल में पाकिस्तान की सबसे नीचे आ गई है. उसका नेट रनरटे -5.802 हो गया है. उससे ऊपर दक्षिण अफ्रीका है जिसका नेट रनरेट -2.080 है. वहीं इस जीत के साथ वेस्टइंडीज के एक जीत के साथ 2 अंक तो हो ही गए हैं. लेकिन उसका नेट रनरेट +5.802 हो गया है. इस वजह से वह प्वाइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. वहीं दक्षिण अफ्रीका को 104 रनों से बड़ी मात देने वाली इंग्लैंड की टीम दो अंकों के साथ दूसरे स्थान पर खिसक गई है क्योंकि उसका नेट रनरेट +2.080 है.
(इनपुट आईएएनएस)