close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भारत से पहली बार नहीं हारे, चलता है... पाकिस्तानी कप्तान सरफराज ने ये क्या कह दिया

पाकिस्तान (Pakistan) की टीम रविवार को आईसीसी क्रिकेट विश्व कप (World Cup 2019) में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी. यह दोनों टीमों का करो या मरो का मुकाबला है.

भारत से पहली बार नहीं हारे, चलता है... पाकिस्तानी कप्तान सरफराज ने ये क्या कह दिया
सरफराज अहमद मौजूदा विश्व कप में एक भी अर्धशतक नहीं लगा सके हैं. (फोटो: Reuters)

लंदन: पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद विश्व कप (World Cup 2019) में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत से मिली हार से चिंतित नहीं है. उन्हें इस हार के बावजूद दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ रविवार को अच्छे प्रदर्शन का यकीन है. पाकिस्तान (Pakistan) अभी तक पांच में से एक ही मैच जीता है. वह तीन मैच हारा है. लेकिन अन्य टीमों की बजाय भारत से मिली हार के बाद उसे काफी आलोचना झेलनी पड़ रही है. भारत ने पाकिस्तान (India vs Pakistan) को 89 रन से हराया था. 

सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) ने कहा कि वह पहली बार विश्व कप में भारत से नहीं हारे है और यह सब चलता है. उन्होंने आईसीसी की वेबसाइट पर कहा, ‘भारत के खिलाफ मैच के बाद से भी सब कुछ ठीक है.’ उन्होंने कहा, ‘मनोवैज्ञानिक रूप में भारत के खिलाफ हारने से पाकिस्तान के कप्तान पर काफी दबाव पड़ता है. लोगों को लगता है कि हम हार गए लेकिन हम विश्व कप में पहली बार हम भारत से नहीं हारे. यह सब चलता है. उम्मीद है कि हम वापसी करेंगे.’ भारत से हारने के एक सप्ताह बाद पाकिस्तानी टीम यह मैच खेलेगी. 

सरफराज अहमद ने कहा, ‘भारत से मिली हार हमारे लिए कठिन थी, लेकिन मैच के बाद हमने अपने खिलाड़ियों को दो दिन का आराम दिया. उसके बाद से हम कड़ी मेहनत कर रहे हैं.’ उन्होंने कहा, ‘टीम का मनोबल काफी ऊंचा है. हम मैच दर मैच फोकस कर रहे हैं और उम्मीद है कि दक्षिण अफ्रीका को हराएंगे. अभी हमारे लिए दरवाजे बंद नहीं हुए हैं.’ 

(भाषा)