World Cup 2019: शोएब अख्तर का डिविलियर्स पर बड़ा आरोप, कहा- देश से ऊपर पैसे को चुना
Advertisement

World Cup 2019: शोएब अख्तर का डिविलियर्स पर बड़ा आरोप, कहा- देश से ऊपर पैसे को चुना

विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका की लगातार हार के बाद पिछले साल ही रिटायर होने वाले डिविलियर्स के उस बयान पर बवाल हो गया था कि उनकी वापसी के प्रस्ताव ने क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने खारिज कर दिया था. अब पाकिस्तान के शोएब अख्तर ने उनकी जमकर आलोचना की है.

 शोएब अख्तर का मानना है कि डि विलियर्स को संन्यास नहीं लेना चाहिए था (फोटो: IANS)

लंदन: विश्व कप 2019 (Wrold Cup 2019)  में दक्षिण अफ्रीका की पहले तीन मैचों में हार के बाद टीम के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स के बयान पर विवाद जारी है. पहले डिविलियर्स ने खुसासा किया कि उन्होंने क्रिकेट साउथ अफ्रीका से कहा था कि वे विश्व कप के लिए अपने रिटायर्मेंट छोड़ वापसी के लिए तैयार हैं जिसे सीएसए ने खारिज कर दिया. इस पर सीएसए को सफाई देनी पड़ी. वहीं डिविलियर्स के संन्यास के फैसले की टाइमिंग को लेकर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने उनकी जम कर आलोचना की है. 

इस वजह से हो रही है डिविलयर्स की आलोचना
दक्षिण अफ्रीका की टीम ने विश्व कप में पहले इंग्लैंड, उसके बाद बांग्लादेश और फिर टीम इंडिया ये मात खाई थी. टीम को सबसे बड़ा झटका बांग्लादेश ने दिया. इन हालातों में टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को बहुत बड़ा झटका लगा है. ऐसे में टीम को डिविलियर्स की कमी बुरी तरह से खल रही है. कई लोग डिविलियर्स के संन्यास की आलोचना भी कर रहे हैं शोएब ने उनकी आलोचना करते हुए कहा कि उन्होंने देश से ऊपर पैसे को चुना. 

यह भी पढ़ें: कमर कस लो कोहली के वीरों, 16 साल पुरानी गलती मत दोहराना...

क्या कहा अख्तर ने
अख्तर ने शुक्रवार को यूट्यूब पर एक वीडियो अपलोड किया जिसमें उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज की जमकर आलोचना की. अख्तर ने कहा, "सबसे पहले, लोगों को यह नहीं भूलना चाहिए कि एबी डिविलियर्स पर आईपीएल और पीएसएल के साथ अपने करार को खत्म करके विश्व कप के लिए खुद को उपलब्ध कराने का दबाव था. हालांकि, उन्होंने आईपीएल और पीएसएल को चुना और संन्यास लेने की घोषणा करते हुए खुद को विश्व कप से बचा लिया."

fallback

यह सफाई दी थी सीएसए ने
विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के खराब प्रदर्शन के बाद यह खुलासा हुआ था कि डिविलियर्स ने चयन समिति के सामने प्रतियोगिता में खेलने का प्रस्ताव रखा था जिसे समिति ने खारिज कर दिया. उन्होंने मई 2018 में संन्यास लिया था इसलिए वे टूर्नामेंट के लिए टीम में शामिल किए जाने के योग्य नहीं हैं. माना जा रहा है कि अगर डी विलियर्स टीम में होते तो टीम का इतना बुरा हाल न होता. डिविलियर्स ने इंटरनेशनल क्रिकेट से मई 2018 को संन्यास लिया था उसके बाद उन्होंने घरेलू क्रिकेट लीग और आईपीएल में खेलना जारी रखा. 

शोएब के मुताबिक पैसा रही वजह
अख्तर ने कहा, "यानि कि हर चीज पैसे से शुरू हुई. मैं समझता हूं कि उन्होंने पैसे को देखते हुए यह निर्णय लिया. इस खुलासे का समय सवाल खड़े करता है. जब उन्होंने विश्व कप से पहले संन्यास लिया था तब भी दक्षिण अफ्रीका की टीम खराब फॉर्म में थी. लेकिन उन्होंने पता होना चाहिए था कि उनके देश को उनकी जरूरत है. पैसा आज या कल आ जाएगा, लेकिन आपने विश्व कप छोड़कर पैसे को चुना."

उन्होंने कहा, "मुझे लोगों के पैसा कमाने से कोई पेरशानी नहीं है, लेकिन उसे सही तरीके से करें. अगर आपको पैसा कमाना है तो सही निर्णय लें लेकिन अपने देश को प्राथमिकता दें. अब अपने नाम को साफ करने के लिए आपने सन्यास से वापस आकर विश्व कप में भाग लेने का निर्णय लिया, लेकिन मैं समझता हूं कि प्रबंधन का निर्णय सही था."
(इनपुट आईएएनएस)

Trending news