close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup 2019: सौरव गांगुली ने उठाए विराट की कप्तानी पर सवाल, बताया कहां हुई बड़ी चूक

न्यूजीलैंड ने आईसीसी विश्व कप (World Cup 2019) के सेमीफाइनल में भारत को 18 रन से हराया. इसके साथ ही भारत विश्व कप से बाहर हो गया. 

World Cup 2019: सौरव गांगुली ने उठाए विराट की कप्तानी पर सवाल, बताया कहां हुई बड़ी चूक

नई दिल्ली: भारतीय टीम का आईसीसी विश्व कप (World Cup 2019) में शानदार सफर सेमीफाइनल मुकाबले में हार के साथ ही थम गया. भारत की हार के साथ ही भारतीय कप्तान विराट कोहली की कप्तानी पर भी सवाल उठ रहे हैं. सवाल उठाने वालों में भारत के ही दिग्गज क्रिकेटर सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण शामिल हैं. इन दोनों ने मैच के बाद बताया कि विराट कोहली ने कहां पर गलती की और उनका कौन सा फैसला भारतीय टीम पर भारी पड़ गया. 

सौरव गांगुली ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा कि भारत ने इस मैच में बेहद खराब शुरुआत की थी. उसने शुरुआत में ही तीन विकेट गंवा दिए थे. इस मौके पर दिनेश कार्तिक को एमएस धोनी से पहले सही फैसला नहीं था. सौरव ने कहा, ‘कार्तिक ऐसे खिलाड़ी नहीं है, जिन्हें 40 ओवर की बैटिंग करने की जिम्मेदारी दी जाए. वे अगर बाद में आते तो ही बेहतर होता. दूसरी ओर, एमएस धोनी हमेशा धीमी शुरुआत करते हैं. वे जमने में वक्त लेते हैं. ऐसे में सही यही होता कि तीसरा विकेट गिरने के बाद एमएस धोनी को बैटिंग के लिए भेजा जाता.’

सौरव गांगुली ने कहा, ‘बेहतर होता कि एमएस धोनी को पहले बैटिंग के लिए भेजा जाता. उनके बाद अगर दिनेश कार्तिक और हार्दिक पांड्या को आना होता तो भारत के पास जीत के ज्यादा मौके होते. पांड्या और कार्तिक पारी के दूसरे हाफ में बेहतर प्रदर्शन करते रहे हैं. मेरा मानना है कि अगर वे बाद में आते तो बेहतर प्रदर्शन करते.’

वीवीएस लक्ष्मण ने भी कहा कि एमएस धोनी को पहले बैटिंग करने आना चाहिए था. उन्होंने कहा कि धोनी पहले बैटिंग करने आते तो वे पारी को अपने हिसाब से चलाते. उन्हें खेल की अच्छी समझ है. बाद में उनका साथ देने के लिए कार्तिक और पांड्या भी होते. इससे भारत का काम अपेक्षाकृत आसान हो सकता था.