close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup: श्रीलंका को हराने के बाद डु प्लेसिस बोले, टीम बेहतर पोजीशन में होती अगर...

श्रीलंका के खिलाफ बड़ी जीत के बाद दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस का कहना था कि शुरू में आसान मुकाबले शायद उनकी टीम के लिए मददगार होते.  

World Cup: श्रीलंका को हराने के बाद डु प्लेसिस बोले, टीम बेहतर पोजीशन में होती अगर...
डु प्लेसिस ने श्रीलंका के खिलाफ 96 रनों की पारी खेली. (फोटो:Reuters)

चेस्टर ली स्ट्रीट:आईसीसी विश्व कप 2019 (World Cup 2019) में आखिरकार दक्षिण अफ्रीका को उसकी पसंद की जीत मिल ही गई. शुक्रवार को टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका के खिलाफ (Sri Lanka vs South Africa) 9 विकेट से एकतरफा जीत तो हासिल की, लेकिन टीम के लिए यह जीत काफी देर बाद आई क्योंकि मैच से पहले ही टीम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी थी. टूर्नामेंट से पहले ही मैचों के कार्यक्रम को लेकर कई तरह की बातें होती रहीं. अब दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कहा है कि अगर टीम को शुरू में आसान मैच मिले होते तो उसके लिए हालात कुछ अगल होते. 

पहले ही चार मैच में मिली हार
दक्षिण अफ्रिका ने एक हफ्ते के अंदर शुरूआती तीन मैच मेजबान इंग्लैंड, बांग्लादेश और प्रबल दावेदार भारत के खिलाफ खेले. तीनों में उसे हार मिली और उसका मनोबल गिर गया. फाफ ने कहा कि टीम को मौजूदा विश्व कप के शुरू में आसान मैच मिलते तो चीजें शायद अलग होतीं. डुप्लेसिस ने श्रीलंका पर नौ विकेट की जीत के बाद कहा, ‘‘पहला हफ्ता हमारे लिये काफी कठिन रहा. लेकिन हम यही खेल खेलते हैं. मुझे लगता है कि ऐसे टूर्नामेंट में यह अहम है, विशेषकर हम जैसी टीम के लिये क्योंकि आपको अच्छी शुरूआत की जरूरत होती है. ’’

यह भी पढ़ें: SL vs SA, World Cup: दक्षिण अफ्रीका की 9 विकेट से जीत, श्रीलंका टूर्नामेंट से बाहर

क्या कहा डु प्लेसिस ने
डुप्लेसिस ने कहा, ‘‘अगर आप अच्छी शुरूआत करते हो तो आपकी टीम का मनोबल बढ़ता है और फिर इसके बाद से कुछ भी संभव है. लेकिन हमने जैसी शुरूआत की उसके बाद उम्मीदें भी आपके कंधों पर बोझ बढ़ा देती हैं. यह बोझ काफी भारी होता है.’’ टूर्नामेंट में दक्षिण अफ्रिका की 8 मैचों में यह केवल दूसरी जीत है. इससे पहले वह केवल अफगानिस्तान को हरा पाई है. टीम लगातार पहले चार मैच हार गई थी उसके बाद उसे अफगानिस्तान के खिलाफ जीत मिली थी.

टीम के हर विभाग ने किया बढ़िया प्रदर्शन
दक्षिण अफ्रीका के लिए यह जीत अहम होने की एक और खास वजह है उसका हर विभाग में बेहतरीन प्रदर्शन किया पहले गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका को 203 रनों पर रोका और उसके बाद डु प्लेसिस ने कप्तानी पारी खेली और नाबाद 96 रन बनाते हुए टीम की एकतरफा जीत सुनिश्चित की. इस मैच में टीम के हर विभाग में बढ़िया प्रदर्शन के साथ ही डु प्लेसिस के खुद के प्रदर्शन ने उन्हें राहत दी है.

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: श्रीलंका से जीत मिली, फिर भी कप्तान प्लेसिस को इस बात का है अफसोस

आखिरी मैच ऑस्ट्रेलिया से
अब टीम को राउंड रॉबिन लीग मैच का आखिरी मैच खेलना है जो कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैनचेस्टर में होना है. ऑस्ट्रेलिया पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है. वहीं टीम इंडिया और न्यूजीलैंड को सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए केवल एक अंक की जरूरत है, लेकिन दूसरी टीमों का गणित दोनों को सेमीफइनल में सकता है जो कि मुश्किल नहीं है. 
(इनपुट भाषा)