close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup: टीम इंडिया के फैंस कर रहे यह ‘दुआ’, जानिए बारिश कब करेगी फायदा, कब नुकसान

 विश्व कप में टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच मैच में बारिश के खलल ने टीम इंडिया के फैंस को दुविधा में डाल दिया है. 

World Cup: टीम इंडिया के फैंस कर रहे यह ‘दुआ’, जानिए बारिश कब करेगी फायदा, कब नुकसान
(फोटो :ANI)

नई दिल्ली: आईसीसी विश्व कप 2019 (World Cup 2019) में टीम इंडिया और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand के बीच मैच में बारिश ने खेल रोका हुआ है. टीम इंडिया के फैंस ‘अब मैच का क्या होगा’ के सवाल पर टूट पड़े हैं. मैच रुके दो घंटे हो चुके हैं. ओवर घटने के बाद टीम इंडिाय को क्या टारगेट मिलेगा इसके आंकड़े सोशल मीडिया पर ट्रेड हो रहे हैं. लेकिन अब टीम इंडिया के सामने सबसे बड़ा सवाल यही है कि जो भी टारगेट मिले उसे हासिल करना टीम इंडिया के लिए क्या आसान होगा. 

क्या परेशानी है बारिश से टीम इंडिया को
दरअसल बारिश टीम इंडिया के खासी परेशानी पैदा कर सकती है. बारिश होने पर गेंद स्विंग होना शुरू हो जाएगी और ऐसे में टीम इंडिया के लिए बैटिंग करना मुश्किल हो जाएगा और कोई भी टारगेट चेज करना आसान नहीं होगा. ऐसे हालात में टीम इंडिया का कोई भी बल्लेबाज भरोसे के काबिल नहीं रह जाता और सभी दिग्गजों के रिकॉर्ड धरे के धरे रह जाते हैं. इसी लिए अगर बारिश रुकने के फौरन बाद टीम इंडिया की बैटिंग शुरू हुई तो फिर फैंस को लग रहा है कि कहीं लेने के देने न पड़ जाए. बस इसी लिए टीम इंडिया के फैंस दुआ कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: World Cup: अगर न्यूजीलैंड दोबारा बैटिंग न कर सकी तो क्या होंगे भारत के टारगेट्स

क्योंकि ऐसा डेढ़ महीने पहले इंग्लैंड में ही हुआ है ऐसा
इस टूर्नामेंट से ठीक पहले ही अभ्यास मैचों में जब भारत और न्यूजीलैंड की टीम के बीच ही मैच हुआ था, उसमें में टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाजों का बहुत बुरी गत हुई थी. उस मैच में टीम इंडिया का टॉप और मिडिल ऑर्डर पूरी तरह से ध्वस्त हो गया था. तब रोहित शर्मा और शिखर धवन ने दो-दो रन,  केएल राहुल ने छह, विराट कोहली 18 रन, हार्दिक पांड्या ने 30 रन, दिनेश कार्तिक 4 रन और धोनी 17 रन बनाकर आउट हो गए. इस तरह 91 रन के स्कोर पर टीम इंडिया के सात खिलाड़ी पवेलियन लौट गए थे. तब रवींद्र जडेजा ने हाफ की बदौलत टीम आउट होने से पहले 179 रन बना पाई थी. 

तो फिर क्या बारिश फायदा करेगी
हां बारिश फायदा कर सकती है अगर वह मंगलवार को न रुके या बार बार खलल डालकर खेल को अगले दिन ले जाए. दूसरा इसके बाद टीम इंडिया को फायदा तब पहुंचेगा जब बुधवार को बारिश बिलकुल न हो और टीम इंडिया बिना बारिश के मैच खेल पाए. अगर मैच बुधवार तक टला और बुधवार को खेल शुरू होने से पहले भी बारिश हुई तो टीम इंडिया को फिर नुकसान हो सकता है. वहीं अगर बुधवार तक मैच टला और मैच से पहले बारिश न हुई तो टीम इंडिया की जीतने की संभावना प्रबल हो जाएगी. इसके अलावा यह भी पहले से ही तय है कि अगर बुधवार को भी बारिश ने मैच शुरूहोने नहीं दिया तो टीम इंडिया का फाइनल में जाना तय है. 

जानिए क्या हुआ हर ओवर में अब तक: IND vs NZ Live Blog, World Cup 2019: फाइनल में जाने के लिए लग रहा है पूरा जोर

टीम इंडिया के लिए बारिश है यहां बुरा सपना
इंग्लैंड बारिश की वजह से टीम इंडिया को भारी नुकसान होता है और टीम की बैटिंग बुरी तरह चरमरा जाती है. ऐसा इंग्लैंड में पिछले साल लॉर्डस टेस्ट के दौरान भी हुआ था जहां जेम्स एंडरसन ने टीम इंडिया पर कहर बरपा दिया था. इसके अलावा खुद ट्रेंट बोल्ट ही अभ्यास मैच के साथ ही टीम इंडिया के न्यूजीलैंड दौरे ऐसा कर चुके हैं. इस तरह के कहर टीम इंडिया को अक्सर तेज पिचों पर मिलते रहते हैं चाहे वह इंग्लैंड की पिच हो या ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज की. इन तेज पिचों पर गेंद स्विंग होने पर भारतीय बल्लेबाजों को बैटिंग करने में खासी दिक्कत होती है.