close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup: वकार यूनुस ने पाक टीम को दिया जीत का मंत्र, कहा- ऐसे हरा सकते हैं भारत को

विश्व कप में भारत-पाकिस्तान के बीच 16 जून को होने वाले मैच के लिए पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज वकार यूनुस ने अपनी टीम को मैच जीतने के लिए अहम सलाह दी है.

World Cup: वकार यूनुस ने पाक टीम को दिया जीत का मंत्र, कहा- ऐसे हरा सकते हैं भारत को
एक जमाने में वकार यूनुस की स्विंग गेंदबाज बल्लेबाजों में खासा खौफ था. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: विश्व कप 2019 (World Cup 2019) का सबसे खास मैच को अब केवल तीन दिन रह गए हैं. 16 जून को मानचेस्टर में भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच चिरपरिचित मुकाबला होगा. बुधवार को ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान (Australia vs Pakistan) मैच खत्म होते ही भारत-पाक मैच की बातें होने लगी हैं. इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनुस ने पाकिस्तान टीम को भारत के खिलाफ जीत का मंत्र दिया है. वकार का कहना है कि पाक टीम को भारत के खिलाफ आला दर्जे का बेहतरीन खेल दिखाना होगा. 

हर बार की तरह इस बार भी है खूब तनाव
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में 41 रनों की हार के बाद पाकिस्तान के लिए अब बाकी मैच अहम हो गए हैं इस लिहाज से रविवार को होने वाले मैच में पाकिस्तान पर जीत का दबाव बढ़ गया है. 
वकार ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की वेबसाइट पर लिखे लेख में बताया है कि पाकिस्तान टीम इंडिया को कैसे इस मैच में हरा सकती है. वकार कहना है कि पाकिस्तान को भारत के खिलाफ अपना बेहतरीन खेल दिखाना होगा. वकार का मानना है कि यह कोई जटिल बात नहीं है. 

यह भी पढ़े: World Cup: भारत-पाक मैच से पहले ‘घबराए’ सरफराज, टीम से कहा- कोई बहाना नहीं चलेगा

बेस्ट गेम खेलन होगा पाक टीम को
वकार यूनुस ने 1989 से 2003 तक पाकिस्तान के लिए 262 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 4.68 की इकोनॉमी और 23.84 के औसत से कुल 416 विकेट लिए थे. वकार के मुताबिक भारत-पाक  मैच दोनों देशों के लिए हमेशा ही बहुत अहम होता हैकरोड़ों लोग यह मैच देख रहे होंगे. पाकिस्तान का रिकॉर्ड भले ही मिला जुला हो लेकिन वह सब बीती बातें हैं. यह नया मुकाबला है, नया दिन है. पाकिस्तान को अपने बेस्ट खेल दिखाना होगा. वे चैंपियंस ट्रॉफी में भारत को हरा चुके हैं. उन्हें सकारत्मक मानसिकता से उतरना होगा. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बढ़िया जुझारूपन दिखाया है. 

क्या करना होगा इस मैच में टीम को
वकार को लगता है कि पाकिस्तानी गेंदबाजों को जल्द ही शुरुआती विकेट लेने होंगे नहीं तो वे मुसीबत में आ सकते हैं. नई गेंद की भूमिका अहम होगी. इसलिए खुद के भी विकेट बचाना जरूरी होगा. इसके बाद उनके लिए आसानी होगी क्योंकि दस ओवर के बाद गेंद स्विंग नहीं होगी और बल्ले पर आसानी से आएगी. पहले दस ओवर का अंतर ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान के लिए निर्णायक रहा. 

आमिर और टीम की तारीफ
वकार ने पाकिस्तान टीम के ऑस्ट्रेलिया के प्रदर्शन की भी तारीफ की उन्होंने मोहम्मद आमिर बॉलिंग की तारीफ की. उन्होंने कहा कि आमिर ने कटर्स के साथ विविधता और छोटी गेंदों का बढ़िया इस्तेमाल किया. उन्होंने आमिर को मैच विनर बताया. उन्होंने यह अफसोस भी जताया कि आमिर को दूसरे छोर से साथ नहीं मिला. वहीं सरफराज का कप्तानी जुझारूपन भी उन्हें पसंद आया. टीम ने ऑस्ट्रेलिया की पारी के आखिरी ओवरों में जिस तरह से वापसी की वकार ने उसकी भी तारीफ की. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: विराट की राह चले सरफराज, बोले- पाक फैंस नहीं उड़ाएंगे स्मिथ का मजाक

वकार ने पाकिस्तान की शॉर्ट गेंदों को न खेल पाने की समस्या पर चिंता जाहिर की. टीम इंडिया ने भी पाक-ऑस्ट्रेलिया के मैच में यह देखा होगा. इसके अलावा वकार ने यह भी माना कि भारत को हराना पाकिस्तान के लिए आसान काम नहीं होगा. पाकिस्तानी टीम को खुद को ऊपर उठाना होगा. वकार को उम्मीद है कि टीम रविवार को अपने श्रेष्ठ प्रदर्शन करेगी.