close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup 2019: भारत को विश्व कप जिता चुके युवी ने कहा- हमने नंबर-4 ढूंढ़ लिया है

ऋषभ पंत बांग्लादेश के खिलाफ हुए मुकाबले में नंबर-4 पर उतरे और उन्होंने 41 गेंदों पर 48 रन की पारी खेली. 

World Cup 2019: भारत को विश्व कप जिता चुके युवी ने कहा- हमने नंबर-4 ढूंढ़ लिया है
युवराज सिंह एक मैच के दौरान विराट कोहली के साथ. (फोटो: PTI)

नई दिल्ली: आईसीसी क्रिकेट विश्व कप (World Cup 2019) शुरू होने से करीब एक साल पहले टीम इंडिया का जिक्र होने पर एक बहस शुरू हो जाती थी कि नंबर-4 पर कौन खेलेगा. यह बहस विश्व कप शुरू होने के बाद भी जारी है. भारत इस नंबर पर विश्व कप में तीन खिलाड़ियों को आजमा चुका है. बांग्लादेश के खिलाफ हुए मुकाबले में ऋषभ पंत नंबर-4 पर उतरे और उन्होंने 41 गेंदों पर 48 रन की पारी खेली. इस खिलाड़ी को युवराज सिंह का समर्थन भी मिल गया है. युवी 2011 में हुए विश्व कप में मैन ऑफ द सीरीज थे. 

पूर्व भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह का मानना है कि ऋषभ पंत नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए सही चुनाव हैं. उन्होंने कहा कि पंत को इस स्थान के लिए योजनाबद्ध तरीके से तैयार करना चाहिए. पंत को चोटिल शिखर धवन के स्थान पर इंग्लैंड में जारी विश्व कप के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है. पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ 29 गेंदों पर 32 रन बनाए थे. यह विश्व कप में उनका पहला मैच था. 
 

Rishabh Pant 21
ऋषभ पंत को शिखर धवन के चोटिल होने के बाद टीम इंडिया में शामिल किया गया है. (फोटो: Reuters) 

युवराज सिंह ने भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे मैच के दौरान ट्वीट कर कहा, ‘मुझे लगता है कि आखिरकार हमने भविष्य के लिए अपना नंबर चार का बल्लेबाज पा लिया है. हमें उसे बेहतर ढंग से तैयार करने की जरूरत है.’ पिछले महीने ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करने वाले युवराज ने साथ ही कहा कि पंत में काफी प्रतिभा है. ऋषभ पंत को शिखर धवन के चोटिल होने के बाद टीम इंडिया में शामिल किया गया है.

(इनपुट: आईएएनएस)