close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup Final: बेन स्टोक्स ने न्यूजीलैंड से मांगी माफी, बोले- 'मैं ऐसा नहीं करना चाहता था'

लंदन के लॉर्ड्स मैंदान में खेले गए आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 (ICC Cricket World Cup 2019) के फाइनल में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हरा दिया वह भी बाउंड्री के आधार पर. ऐसे में अब बेन स्टोक्स ने न्यूजीलैंड से माफी मांगी है.

World Cup Final: बेन स्टोक्स ने न्यूजीलैंड से मांगी माफी, बोले- 'मैं ऐसा नहीं करना चाहता था'
बेन स्टोक्स (फोटो साभारः twitter/@ICC)

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप के इतिहास मे कोई मैच शायद ही कभी इतना रोमांचक रहा होगा, जितना कि न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच हुए फाइनल में रहा. इस मुकाबले में पहले तो मैच टाई रहा और सुपरओवर तक गया और इसके बाद सुपरओवर में भी मैच टाई ही रहा, जिसके बाद बाउंड्री के आधार पर विश्वकप की विजेता टीम का ऐलान किया गया. लंदन के लॉर्ड्स मैंदान में खेले गए आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 (ICC Cricket World Cup 2019) के फाइनल में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हरा दिया वह भी बाउंड्री के आधार पर. ऐसे में अब बेन स्टोक्स ने न्यूजीलैंड से माफी मांगी है.

दरअसल, विश्व विजेता बनने के लिए इंग्लैंड को आखिरी 6 गेंदों पर 15 रन चाहिए थे. ऐसे में बेन स्टोक्स ने आखिरी ओवर के तीसरी गेंद पर छक्का जड़ा और तीन ही गेंदों पर 9 रन ले लिए और उसके जब उन्होंने मिडविकेट बाउंड्री पर खेला और दूसरे रन के लिए दौड़े तो मार्टिन गप्टिल का थ्रो उनके बल्ले पर लगा और गेंद बाउंड्री के पार पहुंच गई. आखिरी दो गेंदों पर इंग्लैंड को तीन रनों की जरूरत थी, लेकिन दो ही रन बन पाए, जिसके चलते यह मैच टाई हो गया. सुपरओवर में भी यह मैच टाई रहा और आखिरी में बाउंड्री के आधार पर इंग्लैंड ने विश्व कप अपने नाम कर लिया.

World Cup 2019: न्‍यूजीलैंड में पैदा हुए बेन स्‍टोक्‍स ने ही दिया कीवी टीम को हार का जख्‍म

ऐसे में अब न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में पैदा हुए स्टोक्स ने न्यूजीलैंड से मांफी मांगी है. उन्होंने कहा कि 'आखिरी ओवर में गेंद मेरे बल्ले से लगकर बाउंड्री के पार चली गई, आपने कभी नहीं सोचा होगा कि ऐसा कुछ हो जाएगा. इसे लेकर मैं केन विलियम्स से अनगिनत बार माफी मांग चुका हूं. मैं ऐसा कुछ नहीं करना चाहता था.' दरअसल, स्टोक्स यहां आखिरी ओवर के तीसरी गेंद की बात कर रहे हैं, जिसमें उन्होंने मिडविकेट बाउंड्री पर खेला था और जब वह दूसरे रन के लिए दौड़े तो मार्टिन गप्टिल का थ्रो उनके बल्ले से लगा और गेंद बाउंड्री के पार पहुंच गई.