दिल्ली में Oxygen की कालाबाजारी करने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार, सख्ती के बाद कबूला गुनाह
Advertisement

दिल्ली में Oxygen की कालाबाजारी करने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार, सख्ती के बाद कबूला गुनाह

Oxygen Black Marketing Delhi: जांच में सामने आया कि आरोपी 15 लीटर वाले सिलेंडर के लिए 40 हजार तो 50 लीटर वाले सिलेंडर के लिए 90 हजार रुपये तक वसूल करते थे. काली कमाई का पैसा पेटीएम के जरिए लिया जाता था. 

दिल्ली पुलिस ने ऑक्सीजन की कालाबाजारी करने वालों को गिरफ्तार किया है.

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने ऑक्सीजन (Oxygen) की कालाबाजारी (Black Marketing) करने वाले 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपी कैट्स एंबुलेंस में काम करते हैं. आरोपियों में से एक पवन ट्रेंड हेल्थ वर्कर है. जो अपने साथी के साथ ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी कर रहा था.

सोशल मीडिया के जरिए कालाबाजारी

पवन ने अपना मोबाइल नंबर सोशल मीडिया में पोस्ट किया था ताकि ऑक्सीजन की जरूरत पड़ने पर लोग उससे संपर्क कर सकें. मामले की शिकायत मिलने के बाद अंबेडकर नगर थाना पुलिस ने पवन का मोबाइल नंबर ट्रेस करते हुए उसे धर दबोचा.

पूछताछ के दौरान पहले आरोपी ने पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की लेकिन सख्ती के बाद गुनाह कबूल कर लिया. वहीं मोबाइल से मिले मैसेज की जांच के बाद साफ हो गया कि वो ऑक्सीजन की कालाबाजारी कर रहा था.

ये भी पढे़ं- Oxygen Cylinder Price सबके लिए एक हो, कम आय वालों का भी सरकार रखे ध्यान: हाई कोर्ट

पेटीएम के जरिए होती थी वसूली

जांच में सामने आया कि पवन 15 लीटर वाले सिलेंडर के लिए 40 हजार तो 50 लीटर क्षमता के सिलेंडर के लिए 90 हजार रुपये तक वसूल करता था. ये रकम पेटीएम के जरिए ली जाती थी जिसे बाद में एक्सिस बैंक और पीएनबी बैंक में ट्रांसफर किया जाता था.

पवन की निशानदेही पर पुलिस ने विपिन नाम के शख्स को गिरफ्तार किया. विपिन कैट्स एम्बुलेंस में पायलट है जो ऑक्सीजन की कालाबाजारी में पवन का मददगार था. वहींं पुलिस ने पवन के ठिकाने पर छापेमारी के दौरान 2 ऑक्सीजन सिलेंडर, 32 पीपीई किट और 1 लाख रुपए कैश बरामद किया है.

LIVE TV

 

Trending news