गर्लफ्रेंड से मिलने पहुंचे लड़के को बनाया बंधक, फिर लड़की के घरवालों ने जबरन कराई शादी
Advertisement

गर्लफ्रेंड से मिलने पहुंचे लड़के को बनाया बंधक, फिर लड़की के घरवालों ने जबरन कराई शादी

लड़का-लड़की के बीच पिछले कई सालों से लव अफेयर चल रहा था.

प्रेमिका से मिलने गए एक युवक की बंधक बनाकर कथित रूप से शादी करवा दी गई है. (फोटो: IANS)

जालौन: उत्तर प्रदेश में जालौन जिले के सिरसा कलार थाना क्षेत्र के एक गांव से हैरान कर देने वाला मामला बुधवार को सामने आया है. यहां प्रेमिका से मिलने गए एक युवक की बंधक बनाकर कथित रूप से शादी करवा दी गई है. सिरसा कलार थाना प्रभारी निरीक्षक (SHO) सौरभ सिंह ने बुधवार को कहा, "यह घटना मंगलवार की है. उन्हें एक अज्ञात व्यक्ति के जरिये सूचना मिली थी कि लड़की के परिजन एक युवक को बंधक बनाकर अपनी लड़की की अपने ही घर में जबरन शादी कर दी है और युवक अभी भी बंधक है. इस मामले में मौके पर पहुंचकर कानपुर देहात जिले के नादई गांव के युवक राघवेन्द्र सिंह (23) पुत्र विनोद सिंह को छुड़वा लिया गया है."

लड़की के परिजनों के हवाले से उन्होंने कहा, "दोनों के बीच पिछले कई सालों से प्रेम प्रसंग चल रहा था, लेकिन इधर लड़के के परिजन ने उसकी शादी दूसरी जगह तय कर दी है. लेकिन जब वह लड़की से मंगलवार को मिलने गया तो लड़की के परिजनों ने लड़के के साथ मारपीट करने के बाद जबरन उसकी शादी करवा दी है."

एसएचओ ने कहा, "इस कथित शादी का किसी ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में भी वायरल कर दिया है. फिलहाल लड़की अपने मां-बाप के घर में है और लड़का अपने घर चला गया है. इस संबंध में किसी ने कोई तहरीर नहीं दर्ज करवाई है, यदि तहरीर मिलती है तो आवश्यक कार्रवाई की जाएगी."

देखें- VIDEO

Trending news