बल्लभगढ़ केस: छात्रा के भाई का आरोप, बहन को मुस्लिम बनाना चाहता था तौसीफ

भाई का आरोप है कि आरोपी तौसीफ खान उसकी बहन का धर्म परिवर्तन करना चाहता था. पुलिस ने साल 2018 में भी शिकायत दर्ज की थी लेकिन तब कार्रवाई नहीं हुई.

बल्लभगढ़ केस: छात्रा के भाई का आरोप, बहन को मुस्लिम बनाना चाहता था तौसीफ

नई दिल्लीः बल्लभगढ़ का छात्रा हत्याकांड अब धार्मिक रूप लेता नजर आ रहा है. इस हादसे को अंजाम देने वाले शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इस संबंध में मृतक छात्रा के भाई ने एक बड़ा खुलासा किया है. भाई का आरोप है कि आरोपी तौसीफ खान उसकी बहन का धर्म परिवर्तन करना चाहता था. पुलिस ने साल 2018 में भी शिकायत दर्ज की थी लेकिन तब कार्रवाई नहीं हुई. भाई का कहना है कि अगर पुलिस ने उस वक्त एक्शन लिया होता तो तौसीफ इस तरह से सरेआम पिस्तौल से उसकी बहन की हत्या नहीं करता.

धर्म परिवर्तन के लिए छात्रा को फोन करती थी आरोपी की मां
मालूम हो कि हरियाणा के बल्लभगढ़ में परीक्षा देकर कॉलेज से बाहर निकली छात्रा की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई है. CCTV कैमरे में कैद हुई इस वारदात के बाद इलाके में भारी गुस्सा है, अब भाई का आरोप है कि आरोपी बहन का धर्म परिवर्तन कर उसे मुस्लिम बनाना चाहता था. मृतक छात्रा निकिता के पिता का दावा है कि आरोपी की मां भी पिछले दो साल से बेटी पर धर्म परिवर्तन का दबाव डाल रही थी और वह कई दफा उनकी बेटी को फोन कर-करके उसे धर्म परिवर्तन के लिए कहती थी, जिससे मेरी बेटी काफी परेशान होती थी.

ये भी पढ़ें- बल्लभगढ़ की घटना के बाद बेटियों की सुरक्षा को लेकर उठे ये सवाल

परिजनों की तौसीफ के लिए फांसी की मांग
निकिता के भाई प्रवीण का कहना है कि हम चाहते हैं कि जल्द से जल्द हमारी बहन को न्याय मिले. दोषियों को फांसी हो या उनका एनकाउंटर किया जाए.आखिर पुलिस किस बात का इंतजार कर रही है जब सीसीटीवी में सबकुछ साफ दिखाई दे रहा है.

CCTV फुटेज के आधार पर हुई गिरफ्तारी
मृतका के परिजनों का आरोप है कि अगर उनकी बेटी समुदाय विशेष की होती तो उसे न्याय मिल जाता. इस मामले में सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी तौसीफ को गिरफ्तार कर लिया गया है. तौसीफ राजस्थान के मेवात का रहने वाला है. बल्लभगढ़ में हुई वारदात का वीडियो CCTV कैमरे में रिकॉर्ड हो गया जिसके आधार पर पुलिस बाकी आरोपियों की तलाश कर रही है. 

/p>

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.