Bihar: सीवान बम ब्लास्ट का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, आपराधिक इतिहास खंगालने में जुटी पुलिस

Siwan Crime News: आरोपी सागिर साईं किसी गुप्त स्थान पर अपना इलाज करवा रहा था. पुलिस उसका अपराधिक इतिहास खंगाल रही है.

Bihar: सीवान बम ब्लास्ट का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, आपराधिक इतिहास खंगालने में जुटी पुलिस
सीवान बम ब्लास्ट का मुख्य आरोपी गिरफ्तार. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Siwan: बिहार के सीवान जिले में रविवार को देसी बम फटने से एक शिशु समेत दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे जिसके बाद पुलिस ने छापेमारी कर घटना के आरोपी सागिर साईं को गिरफ्तार कर लिया है.

घटना के बाद से ही सागिर की तलाश में कई थानों की पुलिस छापेमारी कर रही थी. इस दौरान पुलिस ने सागिर के परिवार की 3 महिलाओं को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की थी. वहीं, गिरफ्तारी के बाद अब आरोपी सागिर से पूछताछ की जा रही है. साथ ही उसका अपराधिक इतिहास भी खंगाला जा रहा है.

इस घटना में 28 वर्षीय विनोद मांझी और उनके बेटे सत्यम मांझी (2 साल) के साथ आरोपी सागिर साईं के भी घायल होने की खबर सामने आई है. जिसके चलते किसी गुप्त स्थान पर उसका इलाज चल रहा था. 

ये भी पढ़ें- Bihar: सीवान के भरे बाजार में बम विस्फोट, पिता-पुत्र गंभीर रूप से घायल

इधर, घटना के बाद विनोद मांझी और उनके बेटे सत्यम मांझी को सीवान के सदर अस्पताल ले जाया गया, जहां से चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें पटना मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (पीएमसीएच) रेफर कर दिया, उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है. 

वहीं, घटना को लेकर पीड़ित विनोद का कहना है कि 'मैं अपने बेटे के साथ पास के बाजार से बिस्कुट का एक पैकेट खरीदने गया था. लौटते समय, सागिर नाम के एक साथी ग्रामीण ने मुझे एक सूती बैग दिया और उसे घर ले जाने के लिए कहा. कुछ दूर जाने के बाद उसमें विस्फोट हो गया.' मांझी के सीने, पेट और दाहिने हाथ में चोट के निशान हैं. उनके बेटे के पेट और दोनों हाथों में चोट आई है.

बता दें कि यह घटना हुसैनगंज थाना क्षेत्र के जुडकान गांव में सुबह करीब 11 बजे हुई. सीवान एसपी अभिनव कुमार ने इसकी पुष्टि की है. वहीं, बिहार में पिछले एक महीने में इस तरह की यह चौथी घटना है. इससे पहले बांका, अररिया और दरभंगा जिले में विस्फोट हो चुके हैं.

(इनपुट- अमित) 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.