बिहार: कुख्यात शराब तस्कर मुकेश सहनी गिरफ्तार, अंतरराष्ट्रीय गिरोह का है सरगना
Advertisement

बिहार: कुख्यात शराब तस्कर मुकेश सहनी गिरफ्तार, अंतरराष्ट्रीय गिरोह का है सरगना

Bihar News:  बिहार, बंगाल, अरुणाचल सहित कई प्रदेशों में शराब तस्करी के मामले में पुलिस ने अंतरराज्यीय गिरोह के मुख्य सरगना मुकेश सहनी को गिरफ्तार कर लिया है. 

शराब तस्कर गिरफ्तार (फाइल फोटो)

Chhapra: बिहार, बंगाल, अरुणाचल सहित कई प्रदेशों में शराब तस्करी के मामले में पुलिस ने अंतरराज्यीय गिरोह के मुख्य सरगना मुकेश सहनी को गिरफ्तार कर लिया है. पैसे के मैनजमेंट देखने वाला उसका सहयोगी सीएसपी संचालक मनोज साह को भी गिरफ्तार किया गया है.

जानकारी के अनुसार, पूछताछ के बाद दोनों को जेल भेजा गया है. दोनों की गिरफ्तारी परसा हाई स्कूल चौक से की गई हैं. जेल भेजा गया मुन्ना कुमार सानी उर्फ मुकेश सहनी तरैया थाना क्षेत्र के हसनपुर बनिया निवासी उपेंद्र सहनी का पुत्र तथा सीएसपी संचालक मनोज साह तरैया थाना क्षेत्र के उसरी बाजार निवासी जगनाथ साह का पुत्र बताया गया है. 

इस मामले में डीएसपी अंजनी कुमार सिंह ने बताया कि मुकेश सहनी के शराब तस्करी का कारोबार कोलकता, पंजाब, दिल्ली, ईटानगर, सहित कई जगहों पर चल रहा था. बिहार में वर्ष 2016 में शराब बंदी के बाद वह शराब की तस्करी में काफी सक्रिय था.

ये भी पढ़ें- जन्माष्टमी समारोह से लौट रही नाबालिग के साथ गैंगरेप, बीमार पड़ने पर हुआ खुलासा

इसके साथ ही पुलिस अधिकारी ने कहा कि वह फर्जी स्प्रिट मिला कर पाउच तैयार करता था. आरोपी का घर नदी किनारे होने के कारण उसे इस कारोबार में काफी सहायता मिलती थी. 

डीएसपी ने बताया कि शराब तस्करी के कारोबार में सप्ताह में करीब तीन से चार ट्रक की शराब तस्करी व एकाउंट से लेन देन करता था. इसको लेकर ईटानगर में ब्लैक कंपनी भी बनाया हैं. वहीं, सीएसपी से मात्र कुछ दिनों में 3 करोड़ के ट्रांजेक्शन के सबूत मिले हैं.

(इनपुट- राकेश कुमार सिंह)

'

Trending news