घर के बाहर गाड़ी खड़ी करने वाले हो जाएं सावधान, वरना बाद में कहेंगे- मैं तो लूट गया

 खास बात यह है कि वारदातों को अंजाम देने के लिए इस गैंग के लूटेरे किसी प्रकार की गाड़ी के शीशे में तोड़फोड इत्यादि नहीं करते.

घर के बाहर गाड़ी खड़ी करने वाले हो जाएं सावधान, वरना बाद में कहेंगे- मैं तो लूट गया
फोटो साभार: वीडियो ग्रैब

हिसार: अगर आप हिसार के रहने वाले हैं और आप अपनी गाड़ी घर के अंदर खड़ी करने की बजाय बाहर गली में खड़ी करते है तो यह खबर आपके लिए बेहद जरूरी है. जरा सावधान हो जाईए, दरअसल, हिसार में पिछले कुछ दिनों से एक ऐसा गैंग सक्रिय हो गया है जो गली में खड़ी गाड़ियों को ही निशाना बनाता है. खास बात यह है कि वारदातों को अंजाम देने के लिए इस गैंग के लूटेरे किसी प्रकार की गाड़ी के शीशे में तोड़फोड इत्यादि नहीं करते, लूटेरे खुद भी कार में सवार होकर ही आते है. वारदात को अंजाम देने के बाद गाड़ी को स्टार्ट करके ले जाते है.

ताजा वाक्या सीसीटीवी कैमरे में रविवार रात को ही कैद हुआ है. हिसार में कार चोरी की वारदातों को अंजाम देने की वारदातों में लगातार इजाफा हो रहा हैं, लोगों ने शक जाहिर किया है कि एरिया में कार चोरी करने वाला गैंग सक्रिय है. परेशान लोगों ने प्रदेश के गृहमंत्री अनिल विज से गैंग पर लगाम लगाने की गुहार लाई है.

वारदात का शिकार बने और अपनी वैगनआर गंवाने वाले हाउंसिंग बोर्ड कॉलोनी के रामनिवास बेनिवाल ने बताया कि गैंग की सक्रियता से हिसार के हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी और सुंदर नगर इलाके के लोग भी खासे परेशान है. यहां एक के बाद एक हो रही कार चोरी की वारदातों ने मानों लोगों का जीना ही मुहाल कर दिया है.

रविवार रात को भी हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी से 15 मिनट के अंतराल में ही 2 कारों केा चोरी करने की वारदातों को अंजाम दिया गया. बेनीवाल ने बताया कि वारदात को अंजाम देने के लिए ये लूटेरे खुद की कार में ही सवार होकर आते है, गली में खड़ी कार के बगल में खुद की कार लगाते है और मानों चाबियों के गुच्छे से कुछ ही देर में खिड़की खोल कार स्टार्ट कर फुर्र हो जाते है.

सुरेश गर्ग की भी कल रात को ही वैन चोरी हुई. सुरेश गर्ग ने बताया कि कार स्टार्ट होने की आवाज सुन कर वो घर से बाहर निकले शोर भी मचाया,लेकिन तब तक सभी भाग गए थे. हिसार के रहने वाले सोम गोयल और राजेंद्र गोयल ने बताया कि वारदातों को एक ही तरह के ढंग से अंजाम दिया जाता है. ऐसे में  लगता है कि ये गैंग एक ही है.

पिछले 2 महीने से हिसार के अलग—अलग एरिया में ये काफी सक्रीय है. लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. परेशान लोगों ने अब इस मामले में गृहमंत्री अनिल विज से फरीयाद लगाई है. लोगों ने मांग की है कि सरकार इस एरिया में गश्त भी बढ़ाएं और इन ठगों पर लगाम सके. फिलहाल दोनों पीड़ितों ने हिसार में पुलिस चौकी में शिकायत दे दी है.

इंतजार अब यहीं है कि पुलिस क्या कारवाई करती है, और कब तक इन लूटेरों को काबू कर कार की बरामदगी करती है. हिसार में जिस हिसाब से गाड़ी चोरी की वारदातों को बिना किसी तोड़फोड़ के अंजाम दिया जा रहा है, ऐसे में ये चोर कोई साधारण चोर नहीं लगते. अगर पुलिस इन्हें जल्द काबू नहीं करती है, तो हो सकता है कि हिसार के अन्य एरिया के लोगों के लिए भी मुसीबते बढ़ ना जाएं.