Zee Rozgar Samachar

1 करोड़ की रिश्वत लेते रेलवे का वरिष्ठ अधिकारी गिरफ्तार, 20 जगहों पर CBI की छापेमारी जारी

रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर विभाग के वरिष्ठ अधिकारी महेंद्र सिंह चौहान ने 1 करोड़ की रिश्वत मांगी थी. इसकी जानकारी जब सीबीआई को हुई तो उन्होंने चौहान को रंगे हाथ रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया.

1 करोड़ की रिश्वत लेते रेलवे का वरिष्ठ अधिकारी गिरफ्तार, 20 जगहों पर CBI की छापेमारी जारी
फाइल फोटो.

नई दिल्ली: केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI) ने रविवार को भारतीय रेलवे (Indian Railways) के वरिष्ठ अधिकारी महेंद्र सिंह चौहान (Mahendra Singh Chauhan) को 1 करोड़ रुपये की रिश्वत (Bribe) लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार (Arrest) कर लिया. अधिकारी ने ये पैसा नॉर्दन ईस्टर्न फ्रंटियर रेलवेज में काम दिलाने के नाम पर एक शख्स से मांगा था. 

महेंद्र सिंह चौहान 1985 के अधिकारी हैं. उनकी गिरफ्तारी के साथ सीबीआई ने दो अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया है. जबकि इसी संबंध में जांच को आगे बढ़ाते हुए देश के 5 अलग-अलग राज्यों में सीबीआई की कई टीमें छापेमारी कर रही हैं. वहीं इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में चीनी मूल के नागरिक चार्ली पेंग और कार्टर ली को गिरफ्तार कर 14 दिन की रिमांड पर ले लिया है. 

ये भी पढ़ें:- दिल्ली: बड़े हवाला रैकेट का पर्दाफाश, ED ने दो चीनी नागरिकों को किया गिरफ्तार

चार्ली पेंग पर 1000 करोड़ रुपये के हवाला कारोबार के जरिए मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है. इससे पहले चार्ली पेंग का नाम 2018 मे उस वक्त सामने आया था जब दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने उसको दलाई लामा की जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किया था. लेकिन बाद में चार्ली पेंग के खिलाफ पुलिस ने फर्जी पासपोर्ट और गलत तरह से भारत मे रहने के आरोप में चार्जशीट दाखिल की थी.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.