लोन पास कराने के लिए मांगे 2.70 लाख रुपए, CBI ने दो बैंक कर्मचारियों को गिरफ्तार किया

दिल्ली में सीबीआई के प्रवक्ता ने कहा कि एजेंसी ने बैंक के रिलेशनशिप मैनेजर नितिन निकम और रूरल सेल्स एक्जेक्यूटिव गणेश धाइगुडे को गिरफ्तार किया है. 

लोन पास कराने के लिए मांगे 2.70 लाख रुपए, CBI ने दो बैंक कर्मचारियों को गिरफ्तार किया

नई दिल्ली: केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने शुक्रवार को दो लाख रुपए के एक घूस मामले में एचडीएफसी बैंक के दो कर्मचारियों को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

दिल्ली में सीबीआई के प्रवक्ता ने कहा कि एजेंसी ने बैंक के रिलेशनशिप मैनेजर नितिन निकम और रूरल सेल्स एक्जेक्यूटिव गणेश धाइगुडे को गिरफ्तार किया है. दोनों पुणे जिले के बारामती के एचडीएफसी के बैंक में काम करते थे.

एजेंसी के अधिकारी ने कहा कि यह गिरफ्तारी एक शिकायत मिलने के बाद की गई. अधिकारी ने कहा कि शिकायत में यह आरोप लगाया था कि निकम ने शिकायकर्ता से बैंक से 99 लाख रुपए के लोन को स्वीकृत कराने के लिए 2.70 लाख रुपए की घूस की मांग की.

HDFC ने आधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा कि ये मामला हमारे संज्ञान में लाया गया है. एक जिम्मेदार कॉर्पोरेट के रूप में कर्मचारियों द्वारा ऐसा कोई भी अपराध करने पर हम जीरो टॉलरेंस दिखाते हैं. हमारा स्टाफ इसके खिलाफ कार्रवाई शुरू करेगा और हम पुलिस की जांच में भी समर्थन करेंगे.

एफआईआर में बताया गया कि बाद में हालांकि घूस की रकम 2.25 लाख रुपए पर तय हो गई और निकम ने अपने जूनियर धाइगोडे को घूस की रकम लेने के लिए भेजा.

अधिकारी ने कहा, सीबीआई ने धाइगोडे को रंगे हाथों शिकायतकर्ता से 2 लाख रुपए की राशि लेते हुए पकड़ा. निकम को भी गिरफ्तार कर लिया गया है.

अधिकारी ने कहा कि बारामती में आरोपी के कार्यालय और आवासीय परिसरों में भी छापे मारे गए.

दोनों आरोपियों को पुणे में अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा.

ये भी देखें-