चंडीगढ़: पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट और सचिवालय को बम से उड़ाने की धमकी, बढ़ाई गई सुरक्षा

एसएसपी चंडीगढ़ निलाबंरी जगदाले ने बताया कि पत्र किसी की शरारत लग रही है, लेकिन फिलहाल पत्र को वेरीफाई किया जा रहा है. धमकी पत्र 2 से 3 दिन पहले चंडीगढ़ पुलिस को मिला था, जिसमें 16 अक्टूबर के लिए धमकी दी गई है. 

चंडीगढ़: पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट और सचिवालय को बम से उड़ाने की धमकी, बढ़ाई गई सुरक्षा
पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट में बम धमाके की धमकी.

चंडीगढ़: पुलिस को धमकी भरा पत्र मिला है. पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट के साथ-साथ पंजाब और हरियाणा सचिवालय को बम से उडाने की धमकी दी गई है. इसके बाद चंडीगढ़ एसएसपी निलाबंरी जगदाले और डीएसपी ऑपरेशन सेल राम गोपाल ने सचिवालय और हाईकोर्ट में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया और हाईकोर्ट बार एसोसिएशन और सचिवालय अधिकारीयों से मीटिंग की. पत्र में 16 अक्टूबर की तारीख का ज़िक्र किया गया है. पत्र मिलने के बाद से हाईकोर्ट और सचिवालय में सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

एसएसपी चंडीगढ़ निलाबंरी जगदाले ने बताया कि पत्र किसी की शरारत लग रही है, लेकिन फिलहाल पत्र को वेरीफाई किया जा रहा है. धमकी पत्र 2 से 3 दिन पहले चंडीगढ़ पुलिस को मिला था, जिसमें 16 अक्टूबर के लिए धमकी दी गई है. उन्होंने कहा त्योहारों के दिनों में इस तरह की धमकी भरे पत्र और कॉल आते हैं, लेकिन सुरक्षा को लेकर कोई भी कोताही नहीं बरती जाएगी. एसएसपी ने कहा कि होक्स लेटर लग रहा है, लेकिन सुरक्षा बढ़ा दी गई है और मॉकड्रिल करवाई जाएगी.

लाइव टीवी देखें-:

चंडीगढ़ सीआईडी के डीएसपी राम गोपाल ने बताया कि पत्र की गंभीरता से जांच की जा रही है. सभी अधिकारी सुरक्षा को पूख्ता करने में जुटे हुए हैं. उन्होनें कहा पत्र किसी संस्था की तरफ से नहीं, बल्कि किसी इंन्डिवीज्यूल की तरफ से आया है. गौरतलब है हाईकोर्ट में हर रोज़ सैंकड़ो की तादाद में लोग पहुचंते हैं. हाईकोर्ट के पांचों गेट पर सुरक्षा कर्मी तैनात रहते हैं.

बता दें कि स्वत्रंता दिवस से पहले 12 अगस्त को चंडीगढ़ पुलिस को एलांटे मॉल को बम से उड़ाने की धमकी का कॉल आया था, जिसके बाद सारे मॉल को खाली करवाया गया था और एफआईआऱ भी दर्ज की गई थी. उससे पहले भी गैंगस्टर दिलप्रीत ढाहा के नाम पर कॉल कर पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट को उड़ाने और जजों को गोली मारने की धमकी मिल चुकी है. इसका मामला चंडीगढ़ पुलिस ने दर्ज किया है. धमकी के बाद हाईकोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई थी और एक बार फिर से चंडीगढ़ पुलिस को त्योहारों के दिनों में धमकी भरा पत्र मिला है.