Delhi: सिविल डिफेंसकर्मी को ट्रक रोकना पड़ा भारी, मिली ऐसी दर्दनाक मौत

Civil defence staff mowed by truck: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के द्वारका डिस्ट्रिक्ट (Dwarka) के डीसीपी संतोष कुमार मीणा ने बताया कि मृतक की शिनाख्त पुनीत गुप्ता (29) के रूप में हुई है. जिनकी तैनाती ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट (Transport Department)  के कर्मचारियों के साथ थी.

Delhi: सिविल डिफेंसकर्मी को ट्रक रोकना पड़ा भारी, मिली ऐसी दर्दनाक मौत
सिविल डिफेंस कर्मी की फाइल फोटो

नई दिल्ली: राजधानी के बाबा हरिदास नगर इलाके में सिविल डिफेंसकर्मी (Civil Defence Staff) को तेज रफ्तार ट्रक को रोकने का इशारा करना जानलेवा साबित हुआ. ट्रक ड्राइवर ने उसके इशारे की अनदेखी करते हुए उस पर ट्रक चढ़ा दिया. वारदात के दौरान सिविल डिफेंसकर्मी ट्रक (Truck) के अगले हिस्से में फंस गया जिसे आरोपी ट्रक ड्राइवर करीब डेढ़ किलोमीटर तक घसीटता ले गया. 

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की पीसीआर ने ट्रक का पीछा किया और ढिचाऊं गांव के पास चालक को धर दबोचा. वहीं घायल सिविल डिफेंस कर्मी को नजदीक के अस्पताल में पहुंचाया गया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए आरोपी ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया है. 

ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट में थी तैनाती

दिल्ली के द्वारका डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी संतोष कुमार मीणा ने बताया कि मृतक की शिनाख्त पुनीत गुप्ता के रूप में हुई है. जो पूर्वी दिल्ली के गणेश नगर इलाके में रहता था. फिलहाल उसकी तैनाती ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट के कर्मचारियों के साथ थी. ट्रांसपोर्ट विभाग में तैनात एसआई रविंद्र शर्मा ने पुलिस को बताया कि मृतक सिविल डिफेंसकर्मी पुनीत अपने सहयोगी एएसआई अशोक कुमार, हवलदार प्रवीण, सिपाही अनिल राणा के साथ शनिवार रात आठ बजे से रविवार सुबह चार बजे तक नजफगढ़-नांगलोई रोड पर तैनात थे. 

ये भी पढ़ें- Delhi: NASA की Satellite के डर से आरोपियों ने कबूला गनाह, 2 गिरफ्तार

आरोपी की हुई पहचान

देर रात करीब साढ़े 12 बजे एक तेज रफ्तार ट्रक को पुनीत ने जांच के लिए रुकने का इशारा किया. मगर चालक ने रफ्तार बढ़ा दी और पुनीत को टक्कर मार दी. टक्कर लगने से पुनीत ट्रक के अगले हिस्से में फंस गया. वहां मौजूद लोगों ने चालक को ट्रक रोकने के लिए कहा लेकिन चालक तेज रफ्तार से ट्रक को भगाकर ले गया. ट्रक चालक की पहचान नजफगढ़ निवासी देवेंद्र सिंह (55) के रूप में हुई है.

पुलिस उसके खिलाफ लापरवाही से वाहन चलाने से हुई मौत का मामला दर्ज कर जांच कर रही है.

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.