Delhi: 10 साल के बच्चे को Kidnap करने के बाद Murder, Mosque की छत से बरामद हुई Deadbody
Advertisement

Delhi: 10 साल के बच्चे को Kidnap करने के बाद Murder, Mosque की छत से बरामद हुई Deadbody

Delhi Crime: मासूम शाम को दीन की पढ़ाई के लिए मस्जिद (Mosque) गया था, लेकिन जब काफी देर तक वह घर नहीं लौटा तो बच्चे के पिता ने मस्जिद के मौलवी को फोन किया. लेकिन उन्होंने ने भी इस बारे में कोई जानकारी होने से मना कर दिया.

दिल्ली में 10 साल के मासूम की हत्या (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में एक मस्जिद की छत से 10 वर्षीय मासूम का शव बरामद होने से हड़कंप मच गया है. बताया जा रहा है कि ये बच्चा मस्जिद जाने के लिए अपने घर से निकला था, लेकिन उसके बाद वो लापता हो गया. दिल्ली पुलिस ने मासूम की हत्या के मामले में दो नाबालिगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक, आरोपी मासूम को किडनैप करके उसके माता-पिता से फिरौती मांगना चाहते थे.

मस्जिद की दूसरी मंजिल से बच्चे का शव बरामद

गौरतलब है कि गुरुवार शाम को जब काफी समय बाद मासूम अपने घर वापस नहीं लौटा तो उसके परिजनों ने अपने बच्चे की तलाश शुरू की. फिर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के पास बच्चे के लापता होने शिकायत दर्ज करवाई. इसके बाद सर्च अभियान के दौरान मासूम की डेडबॉडी शुक्रवार देर रात मस्जिद (Mosque) की दूसरी मंजिल पर निर्माण सामग्री के नीचे से बरामद हुई.

ये भी पढ़ें- भाई से निकाह नहीं किया तो बेरहमी से मार डाला, प्रेमी की भी रेप के बाद हत्या

दीन की पढ़ाई के लिए मस्जिद गया था मासूम

बता दें कि मासूम गुरुवार शाम को दीन की पढ़ाई के लिए मस्जिद गया था, लेकिन जब काफी देर तक वह घर नहीं लौटा तो बच्चे के पिता ने मस्जिद के मौलवी को फोन किया. लेकिन उन्होंने ने भी इस बारे में कोई जानकारी होने से मना कर दिया. हालांकि बाद में मालूम हुआ कि मृतक बच्चे को आखिरी बार दोनों नाबालिग आरोपियों के साथ देखा गया था. इनकी उम्र 12 और 17 साल है.

आरोपियों ने कबूल किया जुर्म

नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के डीसीपी वेद प्रकाश सूर्या ने कहा कि पूछताछ करने पर दोनों नाबालिगों ने अपना जुर्म कबूल किया है. उन्होंने बताया कि वो बच्चे के पिता से पैसे निकलवाना चाहते थे. इसका प्लान उन्होंने 10 दिन पहले ही बना लिया था.

ये भी पढ़ें- इन जानेमाने चेहरों को रोज देखते होंगे आप, लेकिन ये हैं नकली; धोखे से ऐसे बचें

पुलिस के मुताबिक, आरोपियों ने पहले बच्चे को नींद की गोलियां खिलाईं लेकिन बच्चे को कुछ नहीं हुआ. इसके बाद किडनैपिंग का प्लान फेल होते हुए देख वो बच्चे को मस्जिद की छत पर ले गए, जहां उन्होंने मासूम का गला घोंट दिया.

VIDEO

Trending news