ट्रेन में पार्सल की आड़ में दिल्ली आई ड्रग्स की भारी खेप, RPF ने किया बरामद

दिल्ली (ईस्ट) RPF के डीएससी हरीश सिंह पपोला ने बताया कि 28 अक्टूबर को निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन के इंस्पेक्टर कृष्ण कुमार को जानकारी मिली थी कि विशाखापट्टनम से दिल्ली आ रही स्पेशल ट्रेन में गांजे की भारी खेप लाई जा रही है.

ट्रेन में पार्सल की आड़ में दिल्ली आई ड्रग्स की भारी खेप, RPF ने किया बरामद

नई दिल्ली: ट्रेन में पार्सल के जरिए ड्रग्स की भारी खेप दिल्ली आई है जिसे आरपीएफ (RPF) ने बरामद कर दिया. पार्सल का मालिक फरार है. RPF पार्सल के मालिक तक पहुंचने की कोशिश कर रही है. रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (RPF) ने ड्रग्स का पार्सल बरामद किया है जिसको विशाखापट्टनम से दिल्ली लाया गया. बरामद ड्रग्स की कीमत बाजार में करीब 15 लाख रुपए बताई जा रही है. पार्सल का मालिक अपने पार्सल को लेने नहीं पहुंचा जिसकी तलाश की जा रही है.

विशाखापट्टनम से दिल्ली पहुंची ड्रग्स
दिल्ली (ईस्ट) RPF के डीएससी हरीश सिंह पपोला ने बताया कि 28 अक्टूबर को निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन के इंस्पेक्टर कृष्ण कुमार को जानकारी मिली थी कि विशाखापट्टनम से दिल्ली आ रही स्पेशल ट्रेन में गांजे की भारी खेप लाई जा रही है जिसके बाद टीम बनाकर रेलवे स्टेशन पर ही ट्रैप लगाया गया और जैसे ही ट्रेन प्लेटफॉर्म पर पहुंची आरपीएफ टीम ने हर यात्री पर स्टाफ के साथ और सीसीटीवी से नजर रखी. फिर पार्सल वाले कोच को देखा गया, जहां एक पार्सल संदिग्ध लगा. पार्सल को वैसे ही छोड़ दिया गया और दूर से ही नजर रखी गई. लेकिन पार्सल को सुबह से शाम हो गई कोई लेने नहीं आया. जब उस पार्सल को खोला गया तो आरपीएफ स्टाफ के भी होश उड़ गए उसमें ग्रोसरी का सब सामान था. ज्यादातर मसालों को रखा गया था ताकि गांजे की बदबू बाहर न आ पाए.

ये भी पढ़ें- निकिता हत्याकांड: वारदात में इस्तेमाल कार बरामद, अब हुआ ये बड़ा खुलासा

पूरे पार्सल में गांजे के 42 पैकेट
पूरे पार्सल में गांजे के 42 पैकेट मिले हैं जो करीब 89.3 किलो है. इसकी कीमत करीब 15 लाख रुपए बताई जा रही है. अब आरपीएफ पार्सल मालिक की तलाश कर रही है जिससे पता चल पाएगा की ये ड्रग्स कहां कहां सप्लाई होने वाली थी. ड्रग्स नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को सौंप दी गई है.

ड्रग्स की खेप पकड़े जाने के बाद ड्रग्स सप्लायर भी अलर्ट हो गए हैं. वहीं आरपीएफ अब हर पार्सल को खुद से जांच के बाद ही ट्रेन में लोड करवाएगा जिससे ड्रग्स तस्करी को रोका जा सके. 

बता दें कि आरपीएफ ने पहली बार ड्रग्स मामले में खुद से एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत दिए गए अधिकार का इस्तेमाल करते हुए ड्रग्स का सीजर बनाकर एक्शन लिया है और ​फिर इसे एनसीबी को सौंप दिया.

ये भी देखें-

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.