दो ज्‍वैलर भाइयों ने एक साथ की खुदकुशी, सुसाइड नोट में कही ये बात
Advertisement

दो ज्‍वैलर भाइयों ने एक साथ की खुदकुशी, सुसाइड नोट में कही ये बात

सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच में जुट गई है. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) के चांदनी चौक (Chandni Chowk) इलाके में बुधवार दोपहर कर्ज से परेशान दो ज्वैलर भाइयों ने एक साथ फांसी लगाकर जान दे दी. दोनों के शव तीसरी मंजिल स्थित उनके कारखाने में धोती के सहारे गाटर से लटके मिले. जब कर्मचारियों ने दोनों लटका देखा तो वहां हड़कंप मच गया और आनन फानन में पुलिस को घटना की सूचना दी. 

आर्थिक स्थिति थी खराब
सूचना पर पहुंची पुलिस ने बॉडी को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और छानबीन शुरू कर दी. इस दौरान उन्हें एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है, जिसमें आर्थिक स्थिति खराब होने के चलते आत्महत्या का जिक्र किया गया है. परिवार के मुताबिक दोनों भाइयों ने किसी फाइनेंसर से 60-70 लाख रुपये का कर्ज लिया हुआ था. 

लेकिन पिछले कुछ महीने लॉकडाउन के कारण वो उन्हें पैसा नहीं दे पा रहे थे, जिस कारण फाइनेंसर और उसके बाउंसर दोनों भाइयों को लगातार परेशान कर रहे थे. इससे हताश होकर और आर्थिक तंगी के चलते दोनों भाइयों ने एक साथ फांसी लगा लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस के मुताबिक अंकित (47) और अर्पित (42) परिवार के साथ सीताराम बाजार, हौजकाजी इलाके में रहते थे. 

ये भी पढ़ें:- क्या भव्य श्रीराम मंदिर में मौजूदा रामलला की मूर्ति को ही गर्भ गृह में रखा जाए?

मृतक अंकित की पत्नी और दो बच्चे हैं, जबकि एक भाई कालकाजी इलाके में रहता है. पुलिस ने बताया कि अंकित और अर्पित का चांदनी चौक के मालीवाड़ा में पहली, दूसरी और तीसरी मंजिल पर श्री कृष्णा ज्वैलर्स (Shri Krishna Jewellers) के नाम से कारोबार था. बिल्डिंग की पहली मंजिल पर इनके पिता आदेश्वर ने प्रॉपर्टी डीलिंग का दफ्तर भी बनाया हुआ था.‌ 

पिता ने बताया कि पिछले दिनों ज्वैलरी के कारोबार में घाटा हुआ तो उन्होंने इलाके के ही एक फाइनेंसर से ऊंचे ब्याज पर मोटा कर्जा ले लिया. लेकिन लॉकडाउन हुआ तो इनका कारोबार और मंदा हो गया. उधर, फाइनेंसर ने अपने रुपये दोनों भाइयों से मांगना का दबाव बनाना शुरू कर दिया था. दोनों भाई रुपये वापस करने के लिए समय की मांग कर रहे थे, लेकिन फाइनेंसर के बाउंसर दोनों को धमकाकर जाते थे. इससे दोनों बुरी तरह परेशान हो चुके थे. पुलिस ने बताया कि जब ये वारदात हुई तो मृतकों के पिता पहली मंजिल पर बने अपने ऑफिस में ही मौजूद थे. जब कर्मचारी ने उन्हें फंदे से लटके देखा तो उसने तुरंत अपने मालिक को इसकी सूचना दी.

VIDEO

 

Trending news