फ्लैट का झांसा देकर लोगों से की करोड़ों की ठगी, EOW ने किया गिरफ्तार

बिल्डर ने बॉयर्स को ये भी झांसा दिया था कि फ्लैट 36 महीने में तैयार हो जाएंगे. लेकिन बिल्डर ने सिर्फ 30 प्रतिशत काम किया और बॉयर्स के 103 करोड़ रुपये लेकर फरार हो गया.

फ्लैट का झांसा देकर लोगों से की करोड़ों की ठगी, EOW ने किया गिरफ्तार

नई दिल्ली: दिल की पुलिस (Delhi Police) की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) ने बॉयर्स से धोधाधड़ी कर फरार बिल्डर को गिरफ्तार कर लिया है. बिल्डर का नाम ब्रिज भूषण गुप्ता (Brij Bhushan Gupta) है. आरोपी ने यूपी के ग्रेटर नोएडा में Pyre नाम से प्रॉजेक्ट शुरु किया था.

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, ब्रिज भूषण गुप्ता ने M/s Primrose Infratech नाम से कंपनी खोली और ग्रेटर नोएडा में Pyre नाम से प्रोजेक्ट शुरू किया था. आरोपी बिल्डर ने इस प्रोजेक्ट के 754 फ्लैट में से 438 फ्लैट अपनी सहयोगी कंपनी M/s Realcraft Buildtech के जरिए बेच डाले. जबकि इन फ्लैट को बनाने या इस प्रोजेक्ट के लिए बिल्डर के पास जरूरी अनुमति भी नहीं थीं. 

ये भी पढ़ें:- महबूबा मुफ्ती का भड़काऊ बयान, राज्य में बंदूक उठाने वालों का किया समर्थन

बिल्डर ने बॉयर्स को ये भी झांसा दिया था कि फ्लैट 36 महीने में तैयार हो जाएंगे. लेकिन बिल्डर ने सिर्फ 30 प्रतिशत काम किया और बॉयर्स के 103 करोड़ रुपये लेकर फरार हो गया. जब बॉयर्स को बिल्डर की धोखाधड़ी का पता चला तो 70 बॉयर्स ने उक्त बिल्डर के खिलाफ दिल्ली की आर्थिक अपराध शाखा में मामला दर्ज करवाया. पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद जब अपनी जांच शुरू की. जिसमें सामने आया कि बिल्डर ने बॉयर्स से लिए पैसों को अपनी दूसरी कंपनियों में डायवर्ट किया और खुद के लिए मंहगी गाडियां खरीदने, संपति बनाने और शानदार जीवन बिताने में खर्च किया.

वही पुलिस में मामला दर्ज होने के बाद बिल्डर ब्रिज भूषण गुप्ता लगातार अपने ठिकाने बदल रहा था ताकि पुलिस की गिरफ्त से बच सके. लेकिन पुलिस लगातार आरोपी की तलाश में हरियाणा, राजस्थान और चंडीगढ़ में छापेमारी कर रही थी. आखिरकार आरोपी को पुलिस ने हरियाणा के पंचकुला से गिरफ्तार कर लिया.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.