Delhi: YouTube की मदद से Fake Currency छाप कर रहा था ऐश, रिक्शावाले ने खोली पोल
Advertisement

Delhi: YouTube की मदद से Fake Currency छाप कर रहा था ऐश, रिक्शावाले ने खोली पोल

दिल्ली पुलिस ने जामा मस्जिद निवासी मोहम्मद इमरान को नकली नोट बनाकर भीड़ भाड़ वाले इलाके में चलाने के आरोप में पकड़ा है. पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने यूट्यूब से नकली नोट छापना सीखा था. लॉकडाउन से अब तक वो ठाठ की जिंदगी जी रहा था. 

नकली नोट छापने वाला आरोपी मोहम्मद इमरान।

नई दिल्ली: यूट्यूब (YouTube) से 50 और 100 रुपये के नकली नोट (Fake Currency) छापने का तरीका सीखकर उसे भीड़ वाली जगहों पर चलाने वाले एक जालसाज को दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने उस वक्त गिरफ्तार किया, जब वह एक रिक्शा चालक को 50 रुपये का नकली नोट थमा रहा था. इसकी पहचान जामा मस्जिद निवासी सैयद मो. इमरान (48) के तौर पर हुई है. 

रिक्शा चालक से किया था झगड़ा

सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी जसमीत सिंह के मुताबिक, गुरुवार रात को पहाड़गंज थाने में तैनात कॉस्टेबल प्रवीन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन (New Delhi Railway Station) के पास गश्त कर रहा था. तभी उसने देखा कि एक ई-रिक्शा चालक जावेद एक अन्य शख्स से झगड़ा कर रहा था. जावेद का कहना था कि सवारी ने उसे 50 रुपये का नकली नोट दिया. प्रवीन ने सवारी की तलाशी ली तो उसके पास से 23 नोट नकली मिले. जिसके बाद प्रवीन ने मामले की सूचना वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को दी. 

ये भी पढ़ें:- दिल्ली बॉर्डर पर AC में सोएंगे प्रदर्शनकारी किसान! राकेश टिकैत ने किया ये ऐलान

27,450 रुपये के नकली नोट हुए बरामद

इसके बाद पुलिस ने आरोपी इमरान ने पूछताछ की तो उसने बताया कि वह जामा मस्जिद इलाके में किताबों की शॉप चलाता था. लॉकडाउन में उसका काम बंद हो गया था. बेरोजगार होने पर उसने यूट्यूब से नकली नोट बनाने सीखे. इसके बाद वह नकली नोट बनाने लगा. इसके लिए वह एक कलर प्रिंटर नेहरू प्लेस से खरीदकर लाया. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी के ठिकाने की छानबीन की तो वहां से कुल 27,450 रुपये के नकली नोट, एक बढ़िया किस्म का प्रिंटर और कागज बरामद हुआ है. 

VIDEO

Trending news