ATM कार्ड क्लोन बनाकर लोगों को अकाउंट किए साफ, जीजा-साला गिरफ्तार

आरोपियों के बैग से 41 फर्जी एटीएम कार्ड और 2 क्लोनिंग मशीन पुलिस ने बरामद की हैं. 

ATM कार्ड क्लोन बनाकर लोगों को अकाउंट किए साफ, जीजा-साला गिरफ्तार

नई दिल्ली: अगर आप भी कैश की लेन देन के लिए जरूरत पड़ने पर एटीएम मशीन का इस्तेमाल कर रहे हैं तो सावधान हो जाइए. कहीं ऐसा ना हो कि आपके एटीएम का भी क्लोन बना ले. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने एक ऐसे ही गैंग का पर्दाफाश किया है जो लोगों के एटीएम कार्ड का क्लोन (ATM Clone) बनाकर सारी जानकारी जुटा लेते थे और फिर उनके अकाउंट से सारे पैसे निकाल लेते थे.

इस मामले में दिल्ली पुलिस की रेलवे यूनिट ने 2 जालसाजों को गिरफ्तार किया है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि हावड़ा राजधानी ट्रेन से उन्होंने 3 लोगों को संदिग्ध जानकर चेकिंग के लिए रोकने का प्रयास किया था. लेकिन पुलिस को देख तीनों लोग किसी अपराधी की तरह घबरा गए और वहां से भागने लगे. हालांकि पुलिस ने उनकी इस कोशिश को नाकाम कर दिया और उन्हें धर दबोचा. 

ये भी पढ़ें:- सुशांत सुसाइड मामला: 14 जून को आखिर क्या हुआ था?...एम्बुलेंस ड्राइवर ने किया चौंकाने वाला खुलासा

तलाशी में आरोपियों के बैग से 41 फर्जी एटीएम कार्ड और 2 क्लोनिंग मशीन पुलिस ने बरामद की हैं. पुलिस पूछताछ में आरोपियों के अपने नाम अनिल और विनोद बताए हैं. उन्होंने अपने बयान में बताया कि वो सीधे-साधे लोगों की तलाश किया करते थे और मौका मिलते ही उसके एटीएम का क्लोन बना लेते थे. जिसके बाद दोनों जीजा-साले मिलकर उनका अकाउंट खाली कर देते थे.

LIVE TV