तिहाड़ में हत्या की साजिश, आतंकियों ने मंगवाया पारा; दिल्ली पुलिस ने ऐसे किया भंडाफोड़

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल (Delhi Police Special Cell) ने 'मरकरी' (पारा) देकर दंगों के आरोपियों की हत्या की साजिश के मामले में दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है. दोनों आतंकी पूछताछ के लिए 4 दिन की पुलिस रिमांड पर हैं.

तिहाड़ में हत्या की साजिश, आतंकियों ने मंगवाया पारा; दिल्ली पुलिस ने ऐसे किया भंडाफोड़
फाइल फोटो.

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल ने तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली दंगों के आरोपियों की पारा  (Mercury) देकर हत्या करने की साजिश के मामले में कार्रवाई की है. मामले में ISIS के आतंकियों को उसी सेल में बंद दिल्ली दंगों (Delhi Riots) के आरोपियों की पारा (Mercury) देकर हत्या करने की साजिश के आरोप में गिरफ्तार कर 4 दिन की प्रोडक्शन वारंट पर पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया है. 

कॉल इटरसेप्ट से हुआ खुलासा

दिल्ली पुलिस की जांच में सामने आया है कि तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में बंद दिल्ली दंगों (Delhi Riots) के आरोपी शाहिद को ISIS के आतंकियों ने दिल्ली दंगों के अन्य आरोपियों की पारा देकर हत्या करने का काम सौंपा था. जिसके बाद शाहिद ने जेल से बाहर असलम को पारा (मरकरी ) जेल में पहुंचने का आदेश दिया था, ये आदेश फोन के जरिए असलम को दिया गया था, इस कॉल को स्पेशल सेल ने इंटरसेप्ट कर लिया था.

अजीमोशान ने किया शाहिद से संपर्क

स्पेशल सेल ने शाहिद से पूछताछ की जिसमें उसने बताया कि तिहाड़ जेल की उसी सेल में बंद ISIS के आतंकी अब्दुला बासित ने दिल्ली दंगों का बदला लेने के लिए जेल में बंद एक दूसरे ISIS के आतंकी अजीमोशान से कुछ लोगों को तैयार करने को कहा था. जिसके बाद आतंकी अजीमोशान ने दिल्ली दंगों के आरोपी शाहिद से संपर्क किया. 

यह भी पढ़ें; BJP सांसद रामस्‍वरूप शर्मा की दिल्‍ली में संदिग्ध हालत में मौत, सरकारी निवास पर मिला शव

अब्दुला बासित और अजीमोशान से पूछताछ

तिहाड़ जेल से ही शाहिद ने फोन पर जेल के बाहर मौजूद असलम नाम के शख्स से पारा जेल के अंदर पहुंचाने के लिए कहा था. इससे पहले ये लोग अपने मंसूबे में कामयाब हो पाते स्पेशल सेल ने पूरी साजिश का पर्दाफाश कर दिया था. अब इसी मामले में आतंकी अब्दुला बासित और अजीमोशान को स्पेशल सेल ने तिहाड़ जेल से गिरफ्तार कर अदालत में पेश कर 4 दिन की कस्टडी में लिया है.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.