दिल्ली दंगों का मरकज कनेक्शन, मौलाना साद ​से जुड़े हैं आरोपी के तार
Advertisement

दिल्ली दंगों का मरकज कनेक्शन, मौलाना साद ​से जुड़े हैं आरोपी के तार

जांच में पता चला है कि दंगों के दौरान भी दोनों लगातार संपर्क में थे.

दिल्ली दंगों का मरकज कनेक्शन, मौलाना साद ​से जुड़े हैं आरोपी के तार

नई दिल्ली: दिल्ली दंगों (Delhi Riots) को लेकर एक और खुलासा हुआ है. दिल्ली दंगों के आरोपी का नजदीकी मौलाना साद का बेहद करीबी निकला है. जांच में पता चला है कि दंगों के दौरान भी दोनों लगातार संपर्क में थे. मौलाना साद का बेहद करीबी अब्दुल अलीम ब्रिजपुरी में राजधानी स्कूल में हुए दंगों के मुख्य आरोपी फैजल फारुखी से संपर्क में था. अब्दुल अलीम जो जाकिर नगर ओखला पश्चिम का रहने वाला है, मरकज प्रमुख मौलाना साद का करीबी है. 

ये भी पढ़ें: Coronavirus: जिस दवा पर डॉक्टर सबसे ज्यादा भरोसा करते हैं, उसे WHO ने खारिज क्यों कर दिया?

बता दें कि मौलाना साद ने कोरोना संकट के बीच हजरत निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात के कार्यक्रम का आयोजन किया था. जिसके बाद उस पर कार्रवाई हुई. यहां बड़ी संख्या में भारतीय और विदेशी मुसलमान पहुंचे थे और उन्होंने तब्लीगी जमात कार्यक्रम में​ हिस्सा लिया. इसमें मौलाना के साथ अब्दुल अलीम भी था. जिसने इस धार्मिक जलसे का आयोजन किया. यहां सोशल डिस्टेंसिंग का कोई पालन नहीं किया गया और ये कोरोना वायरस के फैलने की बड़ी वजह भी बना. 

ये भी पढ़ें: Lockdown में पूरा वेतन देने पर 12 जून को आएगा SC का फैसला, कंपनियों को मिली ये राहत

क्राइम ब्रांच की जांच में पता चला है कि अब्दुल अलीम लगातार दंगों के आरोपी फैजल फारूख के भी संपर्क में था. दिल्ली में हिंसा के दौरान भी दोनों की बीच बातचीत हुई. आरोपी फैजल का राजधानी स्कूल में हुए दंगे में अहम रोल रहा है. ऐसा कहा जा रहा है कि अब्दुल अलीम चूंकि तबलीगी जमात में काफी अच्छी पोजिशन पर था. इसलिए उसने फैजल की दंगों के समय मदद की. इस मामले में आगे की जांच अभी जारी है.

ये भी देखें:

Trending news