Breaking News
  • #ImmunityConclaveOnZee : केंद्रीय आयुष मंत्री श्रीपद नाइक ने कहा कि कोरोना की दवा पर शोध जारी है.
  • #ImmunityConclaveOnZee : श्रीपद नाइक ने कहा - 6-7 सप्ताह में शोध पूरा हो जाएगा.
  • #ImmunityConclaveOnZee : स्वामी रामदेव बोले, '8 बजे नाश्ता, 12 बजे दोपहर का खाना, शाम को 8 बजे तक खाना खा लें'
  • #ImmunityConclaveOnZee : स्वामी रामदेव बोले, 'भगवान ने हमें इंसान बनाकर दुनिया की सबसे बड़ी दौलत दी है'
  • #ImmunityConclaveOnZee : स्वामी रामदेव बोले, '6 घंटे की नींद जरूर पूरी करें और उससे ज्यादा सोएं भी नहीं'

दिल्ली हिंसा में 750 FIR, लेकिन अदालत में दायर नहीं हुई अब तक 625 मामलों की चार्जशीट

दिल्ली हिंसा मामले में कुल 750 एफआईआर दर्ज हुई है. दिल्ली हिंसा के तकरीबन चार महीने बीत जाने के बाद भी 625 एफआईआर या मामलों में चार्जशीट अभी निचली अदालत में दायर नहीं हुई है.

दिल्ली हिंसा में 750 FIR, लेकिन अदालत में दायर नहीं हुई अब तक 625 मामलों की चार्जशीट

नई दिल्ली: दिल्ली हिंसा मामले में कुल 750 एफआईआर दर्ज हुई है. दिल्ली हिंसा के तकरीबन चार महीने बीत जाने के बाद भी 625 एफआईआर या मामलों में चार्जशीट अभी निचली अदालत में दायर नहीं हुई है.

इन 750 एफआईआर में से 690 एफआईआर पर लोकल पुलिस यानी नॉर्थ ईस्ट पुलिस जांच कर रही है, जबकि 60 एफआईआर पर क्राइम ब्रांच जांच कर रही है.

दिल्ली हिंसा मामले के जिन 690 एफआईआर पर लोकल पुलिस यानी नार्थ ईस्ट जिला पुलिस जांच कर रही है. इनमें से तकरीबन 600 एफआईआर पर अभी चार्जशीट निचली अदालत में नहीं हुई है यानी 600 मामलों पर जांच में देरी है. सूत्रों के मुताबिक लॉकडाउन की वजह से जांच में देरी हो रही है.

जबकि क्राइम ब्रांच जिन 60 मामलों पर जांच कर रही है. उनमें से 50 फीसदी मामलों में चार्जशीट कड़कड़डूमा कोर्ट में दायर कर चुकी है. बाकी मामलों पर जांच जारी है.

जिन 125 मामलों पर चार्जशीट दायर हो चुकी है. इनमें से किसी भी मामलों पर अभी तक कोर्ट ने संज्ञान नहीं लिया है क्योंकि लॉकडाउन के दौरान अभी तक कोर्ट केवल जरूरी मामलों की ही सुनवाई कर रहा है. फिलहाल हाई कोर्ट के आदेश के बाद दिल्ली हिंसा पर सुनवाई के लिए अलग से कोर्ट निर्धारित किया गया है यानी इन अदालतों में केवल दिल्ली हिंसा से जुड़े मामलों की सुनवाई होगी. यानी उम्मीद है कि आने वाले दिनों में दिल्ली हिंसा पर कड़कड़डूमा कोर्ट में सुनवाई शुरू हो जाएगी.

ये भी देखें: