BIKE BOT Scam में गिरफ्तार कारोबारी मनोज त्यागी से ED की पूछताछ, 9 लाख रुपये जब्त

ED ने #बाइक बोट घोटाले (BIKE BOT Scam) में कार्रवाई तेज करते हुए F7 ब्रॉडकास्ट के पूर्व डायरेक्टर मनोज त्यागी को गिरफ्तार कर लिया है. उसे आज कोर्ट में पेश किया जाएगा. इससे पहले उसससे ED के लखनऊ ऑफिस में पूछताछ की जा रही है. 

BIKE BOT Scam में गिरफ्तार कारोबारी मनोज त्यागी से  ED की पूछताछ, 9 लाख रुपये जब्त
फाइल फोटो

नई दिल्ली: नोएडा के  #बाइक बोट घोटाले (BIKE BOT Scam) में गिरफ्तार F7 ब्रॉडकास्ट के पूर्व डायरेक्टर मनोज त्यागी की आज कोर्ट में पेशी होगी. उससे पहले ED के लखनऊ ऑफिस में आरोपी मनोज त्यागी (Manoj Tyagi) के बयान दर्ज किए जा रहे हैं. ED ने रविवार को साहा इंफ्राटेक के प्रमोटर अनिल साहा और मनोज त्यागी के ठिकानों पर छापेमारी कर साढ़े 9 लाख रुपये और कई कागजात जब्त किए थे. 

बीएसपी नेता संजय भाटी ने खोली थी फर्जी कंपनी

बता दें कि संजय भाटी (Sanjay Bhati) नोएडा में बीएसपी का नेता है और एक विधायक का करीबी भी. उसने साल 2010 में कंपनी शुरू की थी और साल 2018 में बाइक बोट (BIKE BOT Scam) नाम की स्कीम लांच कर दी. ऐप बेस्ड टैक्सियों की तर्ज पर शुरू हुई इस स्कीम में एक बाइक टैक्सी के 62 हजार रुपये एकमुश्त जमा कराने पर एक साल तक करीब 10-10 हजार रुपए दिए जाने का प्रावधान था. 

VIDEO

स्कीम में दस प्रतिशत तय रिटर्न का दिया गया था झांसा  

लोगों ने इस स्कीम को हाथों हाथ लिया और करीब 50 शहरों के निवासियों ने इस स्कीम में पैसे लगा दिए. कई लोगों ने ज्यादा कमिशन के लालच में अपने परिवार और दोस्तों के पैसे भी इन फर्जी स्कीमों में फंसवा दिए. अनुमान है कि देश भर में करीब 2 लाख लोगों से करोड़ों रूपये ठगे गए. लेकिन संजय भाटी (Sanjay Bhati) और उसके गैंग से जुड़े लोगों ने बाइक टैक्सी शुरू करने के बजाय उन पैसों को अपने दूसरे कामों में ट्रांसफर कर दिया. 

ये भी पढ़ें- BikeBot घोटाले के आरोपी संजय भाटी पर ED की बड़ी कार्रवाई, 103 करोड़ की संपत्ति अटैच

मनोज त्यागी की कंपनी में 13.41 करोड़ रुपये ट्रांसफर का आरोप

आरोप है कि संजय भाटी ने मनोज त्यागी (Manoj Tyagi) की कंपनी एफ7 ब्रॉडकास्ट में भी 13.41 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए. इसके अलावा इस कंपनी में विभिन्न शैक्षिक संस्थानों और ट्रस्ट से भी करीब 2.63 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए गए.  ED ने दावा किया कि ये पैसा भी बाइक बोट (BIKE BOT Scam) निवेशकों से जुटाए गए फंड से ही ट्रांसफर किया गया था.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.