किसानों की EMI खुद जमा की..फिर भी हो रहा टॉर्चर, फाइनेंस कंपनी के एरिया मैनेजर ने लगा ली फांसी
Advertisement
trendingNow12452191

किसानों की EMI खुद जमा की..फिर भी हो रहा टॉर्चर, फाइनेंस कंपनी के एरिया मैनेजर ने लगा ली फांसी

Jhansi News: पुलिस की तरफ से यह भी बताया गया कि मृतक के पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है. इन्होंने अपने उच्च अधिकारियों पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है कि उनके द्वारा टारगेट ज्यादा दिया जा रहा है और लगातार प्रेशर बनाया जा रहा था. शिकायत प्राप्त होने के बाद जांच करके अग्रिम वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.

किसानों की EMI खुद जमा की..फिर भी हो रहा टॉर्चर, फाइनेंस कंपनी के एरिया मैनेजर ने लगा ली फांसी

Finance Company EMI: उत्तर प्रदेश के झांसी में एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक निजी कंपनी के मैनेजर ने फांसी लगा ली है. असल में घटना नवाबाद थाना क्षेत्र के गुमनावारा पिछोर की है. यहां एक फाइनेंस कंपनी के एरिया मैनेजर ने दुपट्टे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. जान देने से पहले तरुण सक्सेना नामक इस शख्स ने 5 पन्नों का सुसाइट नोट लिख कर छोडा. जिसमें उसने अपने कम्पनी के अधिकारियों पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुये पूरी कहानी लिखी है. वहीं अधिकारियों द्वारा मृतक को गालियां देते हुए का ऑडियो भी सामने आया है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेजकर. सुसाइट बरामद करके जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

कमरे में जाकर दुपट्टे से फांसी का फंदा बनाया..

दरअसल मृतक तरुण सक्सेना झोंकन बाग स्थित एक निजी फाइनेंस कम्पनी में एरिया मैनेजर के पद पर थे. रविवार को उन्होंने अपने कमरे में जाकर दुपट्टे से फांसी का फंदा बनाया और गले में डालकर आत्महत्या कर ली. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए मौके से सुसाइट नोट बरामद किया. बरामद हुए सुसाइट नोट पांच पन्नों का है. जिसमे तरुण ने आरोप लगाया है कि बारिश अधिक होने से किसान अपनी ईएमआई समय से जमा नही कर पा रहे. 

उसी से ईएमआई जमा करवाई जा रही थी

आगे लिखा कि कम्पनी के दोनों मेनेजर लगातार उसका उत्पीड़न करते है. ईएमआई जमा न होने पर दो माह से उसी से ईएमआई जमा करवाई जा रही थी. उसे जो टारगेट दिया गया था. उसे पूरा करने के लिए वह लगातार प्रयास कर रहा था लेकिन टारगेट पूरा नहीं होने पर कंपनी के लोग फोन पर उसके साथ गाली गलौज करते थे. उसने पांच पन्नों के सुसाइट नोट में कंपनी के मैनेजरों पर गंभीर आरोप लगाए है.

फाइनेंस कंपनी में एरिया मैनेजर के पद पर

मृतक के भाई गौरव सक्सेना ने बताया कि मेरा भाई तरुण सक्सेना एक निजी फाइनेंस कंपनी में एरिया मैनेजर के पद पर काम करता था. जिसमें कंपनी की तरफ से हर महीने कलेक्शन का प्रेशर डाला जा रहा था कि सौ प्रतिशत टारगेट कर कर देना है. लगातार कंपनी के अधिकारी प्रभाकर मिश्रा और नेशनल मैनेजर वैभव सक्सैना फोन पर गाली गलौज करते थे और प्रेशर डालकर कहते थे कि तुम अपने पास से पैसों का कलेक्शन के रुपए जमा करो. अगर ऐसा नहीं करके देते हो तो नौकरी से निकाल देंगे. भाई को मानसिक प्रताड़ित किया गया है. इसी वजह से उन्होंने फांसी लगाकर आत्महत्या की है. 

सुसाइड नोट भी कंपनी के प्रभाकर मिश्रा और वैभव सक्सैना के नाम लिखकर छोड़ा है. सुबह उनकी तरफ से फोन पर गाली गलौज की गई थी. मामले में एसपी सिटी ज्ञानेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि तरुण सक्सेना जिनकी उम्र 42 वर्ष है. वो एक फाइनेंस कंपनी में एरिया मैनेजर थे. इन्होंने दुपट्टे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया है. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम की कार्रवाई कराई जा रही है.

Disclaimer: जीवन अनमोल है. जी भरकर जिएं. इसका पूरी तरह सम्‍मान करें. हर पल का आनंद लें. किसी बात-विषय-घटना के कारण व्‍यथित हों तो जीवन से हार मारने की कोई जरूरत नहीं. अच्‍छे और बुरे दौर आते-जाते रहते हैं. लेकिन कभी जब किसी कारण गहन हताशा, निराशा, डिप्रेशन महसूस करें तो सरकार द्वारा प्रदत्‍त हेल्‍पलाइन नंबर 9152987821 पर संपर्क करें.

Trending news