विदेशी युवती को बिना कानूनी प्रक्रिया अपनाये अपने घर ठहराने पर कांस्टेबल के खिलाफ मामला दर्ज

कांस्टेबल सज्जनसिंह जाटव (46) के खिलाफ जर्मनी की महिला नागरिक क्यारा मारकी (26) को बिना किसी कानूनी प्रक्रिया के अपने घर में ठहराने पर विदेशियों विषयक अधिनियम 1946 की धारा 7 और 14 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

विदेशी युवती को बिना कानूनी प्रक्रिया अपनाये अपने घर ठहराने पर कांस्टेबल के खिलाफ मामला दर्ज
फाइल फोटो

उदयपुर. जिले के गोवर्धनविलास थाना क्षेत्र में जर्मनी (Germany) की एक महिला को कानूनी प्रक्रिया अपनाये बिना अपने घर ठहराने पर पुलिस लाईन में तैनात एक कांस्टेबल (Constable) के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

थानाधिकारी चेनाराम पचार ने बताया कि पुलिस लाईन में तैनात कांस्टेबल सज्जनसिंह जाटव (46) के खिलाफ जर्मनी की महिला नागरिक क्यारा मारकी (26) को बिना किसी कानूनी प्रक्रिया के अपने घर में ठहराने पर विदेशियों विषयक अधिनियम 1946 की धारा 7 और 14 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें: जनता को अपना शिकार बना सकते हैं साइबर अपराधी, इंटरपोल ने पुलिस को दी चेतावनी

उन्होंने बताया कि जर्मनी की महिला 18 मार्च को उदयपुर स्थित ओशो ध्यान विहार के एक कार्यक्रम में भाग लेने आई थी लेकिन लॉकडाउन के कारण कार्यक्रम रद्द हो गया और वह आश्रम के पास ही कांस्टेबल के घर में ठहर गई थी.

LIVE TV

उन्होंने बताया कि कांस्टेबल ने इस बारे में प्रशासन को सूचना नहीं दी और ना सी फार्म प्रेषित किया. उन्होंने बताया कि कांस्टेबल से प्रारंभिक पूछताछ से पता चला कि उसे इस बात की जानकारी नहीं थी कि किसी विदेशी को निजी आवास में रुकवाने पर भी प्रशासन को सूचित किया जाता है. उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है.

(इनपुट - भाषा)