शादी में उड़ाईं Corona Protocol की धज्जियां, दूल्हे से लेकर DJ वाले पर भी केस दर्ज

कोरोना काल में शादी शमारोह के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ाना दूल्हे को भारी पड़ गया. दूल्हे और उसके पिता सहित तमाम लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.  

शादी में उड़ाईं Corona Protocol की धज्जियां, दूल्हे से लेकर DJ वाले पर भी केस दर्ज
फाइल फोटो.

धार: देश-दुनिया में कोरोना महामारी (Coronavirus) के चलते मौतों का तांडव जारी है, दूसरी ओर प्रशासन द्वारा कोरोना के बढ़ते मरीजों के आंकड़ों पर लगाम लगाने के लिए लॉकडाउन (Lockdown) की समय सीमा भी बढ़ाई जा रही है. लगातार कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए लोगों को जागरुक किया जा रहा है फिर भी लापरवाही की तस्वीरें हर रोज सामने आ रही हैं. ऐसे ही एक मामले में प्रशासन ने सख्त कार्रवाई की है.

प्रशासन की कोशिशें नाकाफी

बता दें, धार जिले में लगातार कोरोना मरीजों (Coronavirus) के आंकड़े बढ़ते जा रहे हैं और मौतों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ रहा है. जिला प्रशासन के तमाम प्रयास नाकाफी साबित हो रहे हैं. धार जिले के आदिवासी बहुल क्षेत्र कुक्षी तहसील के डही से हैरान कर देने वाली तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. इसके बाद प्रशासन हरकत में आ गया है.

जमकर उड़ीं कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां

दरअसल आदिवासी बहुल डही क्षेत्र के ग्राम कवडा के रहने वाले मदन और मगन की हाल ही में शादी हुई. इस समारो में सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण शामिल हुए और सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते हुए बिना मास्क के एक दूसरे से चिपकते हुए ढोल नगाड़े ओर डीजे पर जमकर नाचते गाते दिखे. इस दौरान इन लोगों को देखकर कहीं भी कोरोना का खौफ नजर नहीं आ रहा था. 

यह भी पढ़ें: UP: 5 शहरों में Lockdown का आदेश, जानिए अपने शहर का हाल

दूल्हे और पिता के खिलाफ कार्रवाई

जब मामले की भनक कुक्षी एसडीएम विवेक सिंह को लगी तो उन्होंने  मामले की तस्दीक कर दूल्हे, दूल्हे के पिता, गांव के चौकीदार, सरपंच, उपसरपंच व डीजे वाले के खिलाफ मुकदमा कायम करवा दिया. साथ ही निर्देश दिया है कि आगे भी इस तरह की लापरवाही करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.