Congress के पूर्व मंत्री Rajkumar Chauhan पर बेटी ने लगाए गंभीर आरोप, DCW ने बचाया
Advertisement

Congress के पूर्व मंत्री Rajkumar Chauhan पर बेटी ने लगाए गंभीर आरोप, DCW ने बचाया

शीला दीक्षित (Sheila Dixit) सरकार के दौरान राजकुमार चौहान (Rajkumar Chauhan) चार बार विधायक रहे, वह शीला सरकार में मंत्री भी रहे. राजकुमार पर उनकी बेटी ने गंभीर आरोप लगाए हैं. 

प्रतीकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली: कांग्रेस (Congress) सरकार में मंत्री रहे राजकुमार चौहान (Rajkumar Chahuhan) के खिलाफ उनकी बेटी ने शिकायत दर्ज कराई है. चौहान की बेटी ने महिला आयोग (DCW) और पुलिस (Delhi Police) से गुहार लगाई कि उसे पश्चिम विहार स्थित पैतृक आवास से बाहर निकाला जाए. इसके बाद दिल्ली महिला आयोग (DCW) ने सोमवार रात को पूर्व कांग्रेस मंत्री के आवास से बेटी को रेस्क्यू किया.

'बंधक बनाकर मारपीट'

दिल्ली में शीला दीक्षित (Sheila Dixit) सरकार के दौरान राजकुमार चौहान चार बार के विधायक रहे. दिल्ली सरकार (Delhi Government) को लिखे अपने पत्र में, राजकुमार चौहान की बेटी ने मदद मांगी. इस पर एक बयान जारी करते हुए DCW ने कहा, 'शिकायतकर्ता ने लिखा है कि उसे बंदी बनाया जा रहा है और अक्सर उसके पिता और भाई द्वारा बेरहमी से पीटा जाता है. मामले का संज्ञान लेते हुए, DCW ने एक टीम गठित की और दिए गए पते दिल्ली पुलिस के साथ पहुंचे.'

'पिता पर हो कार्रवाई'

शिकायतकर्ता ने डीसीडब्ल्यू (DCW) को लिखा  है कि उसने 1999 में शादी कर ली थी लेकिन पिछले 10 वर्षों से वह अपने पति के साथ विवाद के कारण दिल्ली में अपने माता-पिता के घर पर रह रही है. अपने बयान में, उसने कहा है कि वह अब अपने माता-पिता के साथ नहीं रहना चाहती है और वह उनके खिलाफ कार्रवाई कराना चाहती है.

'पिता नहीं चाहते मामला सुलझे'

चौहान की बेटी ने आरोप लगाया है कि उसके पति ने फिर से शादी की है, फिर भी उसके पिता नहीं चाहते कि तलाक का मामला सुलझे. उसने कहा कि परिवार की प्रतिष्ठा के मुद्दे के कारण, उसका परिवार उसे एक नया जीवन शुरू करने की अनुमति नहीं दे रहा है और यह भी आरोप लगाया है कि उसके पिता ने उसे अपने घर में अवैध रूप से कैद कर लिया है, उसे बाहर जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है. अक्सर उसे बेरहमी से पीटा जाता है.

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र: महाअघाड़ी में टूट! कांग्रेस नेता ने Sonia Gandhi को पत्र लिखकर NCP पर लगाया बड़ा आरोप

दिल्ली पुलिस को भी नोटिस

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के मुताबिक शिकायत करने वाली पूर्व मंत्री की बेटी की दो बेटियां भी हैं और कई वर्षों से तलाक का मामला चंडीगढ़ की एक अदालत में चल रहा है. डीसीडब्ल्यू (DCW) के अनुसार, महिला की छोटी बेटी द्वारा भी आरोपों की पुष्टि की गई है. डीसीडब्ल्यू ने दिल्ली पुलिस को भी एक नोटिस जारी किया है और उनसे एफआईआर दर्ज न करने का कारण पूछा है. डीसीडब्ल्यू ने पूर्व कांग्रेस मंत्री की मजबूत राजनीतिक पृष्ठभूमि को देखते हुए महिला और उसके बच्चों के लिए सुरक्षा व्यवस्था भी मांगी है.

LIVE TV

Trending news