Ghaziabad: पेट दर्द होने पर हुआ था नाबालिग से रेप का खुलासा, अब दोषी को मिली उम्रकैद

मामला तब सामने आया जब लड़की ने अपने माता-पिता को पेट में गंभीर दर्द की शिकायत की और 26 अप्रैल, 2018 को उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया तब पता चला कि वह गर्भवती है. उन्होंने कहा कि लड़की की हालत बिगड़ने पर उसका गर्भापात कराया गया.

Ghaziabad: पेट दर्द होने पर हुआ था नाबालिग से रेप का खुलासा, अब दोषी को मिली उम्रकैद
प्रतीकात्मक फोटो

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद की एक अदालत ने उस व्यक्ति को आजीवन कारावास की सजा सुनाई, जिसने दो वर्ष पहले 15 वर्ष की अपनी एक रिश्तेदार से बलात्कार किया था. अदालत ने कहा कि दोषी 'अमानवीय' अपराध के लिए किसी दया का हकदार नहीं है. विशेष लोक अभियोजक उत्कर्ष वत्स ने कहा कि पोक्सो अदालत के विशेष न्यायाधीश महेंद्र श्रीवास्तव ने दोषी पर 1,20,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया. उन्होंने बताया कि इसमें से आधी राशि पीड़िता को मिलेगी.

दोषी ने सामाजिक मर्यादा को किया तार तार

न्यायाधीश ने कहा कि 'अमानवीय' अपराध ने 'सामाजिक मर्यादा को तार तार कर दिया है जिसके कारण अपराधी किसी भी क्षमादान के लायक नहीं है.' वत्स ने कहा कि मामला तब सामने आया जब लड़की ने अपने माता-पिता को पेट में गंभीर दर्द की शिकायत की और 26 अप्रैल, 2018 को उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया तब पता चला कि वह गर्भवती है. उन्होंने कहा कि लड़की की हालत बिगड़ने पर उसका गर्भापात कराया गया. वत्स ने कहा कि लड़की के पिता द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर लिंक रोड पुलिस थाने में आरोपी के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी.

ये भी पढ़ें: TV चैनल के स्टूडियो में जमकर चली चप्पल, पूर्व CM पर उठाए थे सवाल

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.