गुमला: कृषि वैज्ञानिक हत्याकांड का पर्दाफाश, रुपये लूटने के लिए केला बगान संचालक और सहयोगी का क़त्ल
Advertisement

गुमला: कृषि वैज्ञानिक हत्याकांड का पर्दाफाश, रुपये लूटने के लिए केला बगान संचालक और सहयोगी का क़त्ल

गुमला के केला बगान संचालक लोकेश पुत्तास्वामी और उसके सहयोगी की हत्या के मामले में 3 आरोपी गिरफ्तार किए गए. 

गुमला के कृषि वैज्ञानिक हत्याकांड का पर्दाफाश

Gumla: गुमला के घाघरा में केला बगान संचालक लोकेश पुत्तास्वामी और उसके सहयोगी एम देवा वासु की हत्या का मामला पुलिस ने सुलझा लिया है. पुलिस ने हत्याकांड में शामिल 4 अपराधियों में से 3 को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. पुलिस के मुताबिक हत्या, पैसा लूटने को लेकर हुई है.

23 अगस्त को दो कृषि वैज्ञानिकों का क़त्ल

23 अगस्त को कर्नाटक के मैसूर के रहने वाले केला बगान संचालक लोकेश पुत्तास्वामी और उसके सहयोगी एम देवा वासु की हत्या धारदार हथियार से गला रेत कर कर दी गई थी. दोनों का शव केला बगान स्थित घर से बरामद हुआ था. दोनों 15 सालों से गुमला में रहकर आधुनिक कृषि तकनीक के माध्यम से खेती किसानी कर रहे थे.

ये भी पढ़ें: कोयलांचल में वर्चस्व की जंग में हिंसक झड़प, धनबाद के केजरीवाल आउटसोर्सिंग में बमबाजी और फायरिंग

पैसे के लिए डबल मर्डर 
पुलिस ने इस मामले में कुख्यात आनंद उरांव, अर्पण उरांव उर्फ तेतर उरांव उर्फ मैनेजर उरांव और आकाश उरांव को गिरफ्तार किया है. जबकि इस कांड में एक शामिल अपराधी बसंत उरांव अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर है. गिरफ्तार अपराधियों के मुताबिक वह सभी लोकेश पुत्तास्वामी से रुपये मांगने केला बगान पहुंचे थे. पुत्तास्वामी से अपराधियों ने 25 हजार रुपये लूटे, इस दौरान और रुपये न देने पर उसकी चाकू से मारकर हत्या कर दी. इसके बाद उसके सहयोगी एम देवा वासु को भी मार डाला.

कुख्यात अपराधी है आनंद तिग्गा 
मामले में गिरफ्तार अपराधियों में क्षेत्र का दुर्दांत अपराधी आनंद तिग्गा उर्फ आनंद उरांव भी शामिल है. जो कई अपराधिक वारदातों में शामिल रहा है. 

ये भी पढ़ें: Giridih: दो गुटों के बीच खूनी संघर्ष, बच्चे महिला समेत एक दर्जन लोग हुए जख्मी

हत्या में इस्तेमाल चाकू बरामद
वहीं गिरफ्तार आरोपियों के पास से देसी पिस्तौल, दो गोली, हत्या में इस्तेमाल चाकू और लोकेश पुत्तास्वामी और उसके सहयोगी एम देवा वासु का आधार कार्ड, ATM कार्ड और फोन बरामद किया गया है. हत्या में प्रयोग किया गया लोहे का दबिया भी पुलिस ने बरामद किया है. पुलिस ने मृतक लोकेश पुत्तास्वामी की बाइक का जला हुआ अवशेष, खून लगा हुआ टीशर्ट और अन्य कपड़े भी बरामद किए हैं.

पुलिस टीम को किया जाएगा सम्मानित
वहीं इस हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने वाली पुलिस टीम को पुलिस विभाग की ओर से सम्मानित करने का फैसला किया गया है.

(इनपुट: रणधीर)

Trending news