Israel Embassy Blast: जनवरी में 150 लोग Iran से आए India, Delhi Police कर रही है जांच
Advertisement

Israel Embassy Blast: जनवरी में 150 लोग Iran से आए India, Delhi Police कर रही है जांच

Israel Embassy Blast: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की जांच में खुलासा हुआ है कि जनवरी के महीने में करीब 150 लोग ईरान से भारत आए. वहीं 20 लोग भारत से ईरान गए. इजरायल के दूतावास के पास हुए धमाके के दिन यानी 29 जनवरी को 5-6 लोग भारत से ईरान गए.

इजरायली दूतावास के पास हुए धमाके की जांच करती दिल्ली पुलिस | फोटो साभार: PTI

नई दिल्ली: देश की राष्ट्रीय राजधानी में इजरायल के दूतावास (Israel Embassy Blast) के पास बीते शुक्रवार को हुए धमाके के मामले में दिल्ली पुलिस कई अहम पहलुओं की जांच कर रही है. जांच के दौरान दिल्ली पुलिस ने ईरान (Iran) के नागरिकों के तार इजरायली दूतावास के पास हुए ब्लास्ट से जुड़े होने का शक जताया है.

मामले की जांच के दौरान दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने जानकारी इकट्टा की कि देश की राष्ट्रीय राजधानी में कितने ईरानी नागरिक मौजूद हैं और वो कहां-कहां रुके हुए हैं. दिल्ली पुलिस ने ये जानकारी भी जुटाई कि पिछले एक महीने में ईरान (Iran) से कितने लोग भारत आए और यहां से गए.

दिल्ली पुलिस की जांच में खुलासा

बता दें कि दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की जांच में खुलासा हुआ है कि जनवरी के महीने में करीब 150 लोग ईरान (Iran) से भारत आए. वहीं 20 लोग भारत से ईरान गए. इजरायल के दूतावास (Israel) के पास हुए धमाके के दिन यानी 29 जनवरी को 5-6 लोग भारत से ईरान गए.

ये भी पढ़ें- बजट से पहले जानिए देश में बेरोजगारी की दर, शिक्षा; रक्षा और कृषि में कितना हुआ खर्च

जान लें कि दिल्ली पुलिस अब इन सभी लोगों को वेरीफाई कर रही है, जो जनवरी महीने में ईरान से भारत आए या फिर यहां से ईरान गए. पुलिस पता लगा रही है कि ये लोग किस मकसद से भारत आए थे. दिल्ली में उन्होंने किन-किन लोगों से मुलाकात की और वो कहां-कहां रुके.

इजरायली दूतावास धमाके का लिफाफा कनेक्शन

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस ने इजरायल के दूतावास (Israel Embassy Blast) के पास हुए धमाके के मामले में मौके से एक लिफाफा बरामद किया था. जिसमें धमकी दी गई थी कि ये तो सिर्फ ट्रेलर था, पिक्चर अभी बाकी है.

ये भी पढ़ें- Budget 2021: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के सामने हैं ये 5 बड़ी चुनौतियां

इसके अलावा जांच के दौरान ये भी पता चला कि धमाका होने के बाद दो संदिग्ध कैब से उतरकर घटनास्थल पर गए थे. दिल्ली पुलिस इन दोनों संदिग्धों की तलाश कर रही है.

VIDEO

Trending news