झारखंड: RIMS में लाल खून का काला खेल! ब्लड बैंक के पास पकड़ा गया दलाल

RIMS में उस वक्त खून देने के नाम पर दलाली का मामला सामने आया जब दलाल ने मरीज के परिजन से धोखाधड़ी की कोशिश की

झारखंड: RIMS में लाल खून का काला खेल! ब्लड बैंक के पास पकड़ा गया दलाल
रिम्स में पकड़ा गया ब्लड बैंक का दलाल. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Ranchi: झारखंड के सबसे बड़े अस्पताल RIMS में खून देने के नाम पर दलाली का मामला सामने आया है. मामले में एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है. जो मरीज के परिजन से पैसे लेकर फरार होने की फिराक में था, लेकिन वक्त रहते उसे शिकंजे में ले लिया गया.

RIMS में उस वक्त अफरातफरी मच गई जब खून की दलाली करते हुए एक युवक को धर दबोचा गया. खून की दलाली करने वाला ये युवक मरीज के परिजन से 3500 रुपये लेकर फरार हो रहा था. इसी बीच परिजन के शोर मचाने के बाद दलाल को पकड़ लिया गया और पुलिस के हवाले कर दिया गया.

जानकारी के मुताबिक गिरिडीह की डुमरी के रहने वाली फ्लोरा देवी अपने मानसिक रूप से बीमार बेटे के इलाज के लिए RIMS आई हुई थी. इलाज के दौरान उसके बेटे को खून की आवश्यकता हुई, तो वह खून लेने RIMS के ब्लड बैंक पहुंची.जहां पहले से मौजूद दलाल ने खून देने के नाम पर महिला से 3500 रुपये ठग लिए और फिर फरार होने की कोशिश करने लगा. महिला को शक हुआ तो उसने शोर मचाना शुरू कर दिया जिसके बाद RIMS के सुरक्षाकर्मियों ने तत्परता दिखाते हुए दलाल को दौड़ा कर पकड़ लिया और फिर उसे बरियातू थाना की पुलिस के हवाले कर दिया.

पुलिस की पूछताछ में पता चला की पकड़ा गया दलाल सद्दाम रांची के कांटा टोली का रहने वाला है उसने बताया की वो और उसके दो और साथी पिछले कुछ दिनों से RIMS में खून की दलाली कर रहे हैं. फिलहाल इस मामले में पुलिस आगे की कार्रवाई करने में जुटी है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.