कानपुर संवासिनी गृह मामले में हुआ नया खुलासा, प्रशासन ने जारी की रिपोर्ट
Advertisement

कानपुर संवासिनी गृह मामले में हुआ नया खुलासा, प्रशासन ने जारी की रिपोर्ट

उत्तर प्रदेश के कानपुर में संवासिनी गृह मामले में जिला प्रशासन ने रिपोर्ट जारी की है. इस रिपोर्ट में पाया गया है कि 100 बेडों की क्षमता वाले संवासिनी गृह में 171 संवासिनियां रह रही थीं.

कानपुर में संवासिनी गृह के बाहर की फोटो.

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में संवासिनी गृह मामले में जिला प्रशासन ने रिपोर्ट जारी की है. इस रिपोर्ट में पाया गया है कि 100 बेडों की क्षमता वाले संवासिनी गृह में 171 संवासिनियां रह रही थीं. यहां 63 बालिकाएं पॉक्सो के तहत रहती थीं. इनमें से सात के गर्भवती होने और कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की जांच के लिए जिलाधिकारी ने कमेटी बनाई गई है. हालांकि अभी कोरोना पॉजिटिव 5 गर्भवती संवासिनियों का इलाज चल रहा है.

बता दें कि जांच कमेटी में एक एसडीएम और एक पुलिस क्षेत्राधिकारी को रखा गया है. इन अधिकारियों से जांच करके जल्दी रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा गया है. जिलाधिकारी की तरफ से सोमवार को संवासिनी गृह में पॉक्सो के तहत रह रहीं सभी सात गर्भवती बालिकाओं की रिपोर्ट हिस्ट्री भी जारी की गई, जिसमें बताया गया कि इन सभी मामलों में अलग-अलग स्थानों पर पुलिस जांच कर रही है.

दरअसल कानपुर के राजकीय बालिका गृह में 7 लड़कियों के गर्भवती होने के बाद महिला आयोग ने कानपुर के DM से रिपोर्ट तलब की थी. कोरोना जांच के दौरान यहां 2 नाबालिग बच्चियों के गर्भवती निकलने से हड़कंप मच गया था. दोनों नाबालिग बच्चियां 8 महीने से प्रेग्नेंट हैं. इनमें से एक HIV पॉजिटव तो दूसरी हेपेटाइटिस सी से ग्रसित है.

ये भी पढ़ें- इलाहाबाद HC की योगी सरकार को सलाह, सोशल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन पर ना भेजें जेल

ये वीडियो भी देखें-

Trending news