कटिहार: मेयर हत्याकांड में 7 आरोपी गिरफ्तार, फरार आरोपियों के खिलाफ कुर्की की तैयारी
Advertisement

कटिहार: मेयर हत्याकांड में 7 आरोपी गिरफ्तार, फरार आरोपियों के खिलाफ कुर्की की तैयारी

मेयर हत्याकांड में न्यायिक हिरासत में एक नामजद मनीष श्रीवास्तव को पुलिस ने पूछताछ के लिए रिमांड पर ली है जबकि फरार पांच नामजद के लिए अदालत से वारंट लेकर कुर्की की कार्रवाई के लिए तैयारी की जा रही है. 

कटिहार मेयर मर्डर में 7 आरोपी गिरफ्तार

Katihar: बिहार के कटिहार में चर्चित मेयर शिवराज पासवान हत्याकांड (shivraj paswan murder case) पर पुलिस ने बुधवार दोपहर को 12 नामजद अभियुक्तों में से दो आरोपी हत्यारे को कोढ़ा थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस अधीक्षक (SP) ने कहा है कि मेयर हत्याकांड के 12 नामजद अभियुक्तों में से पूर्व में 5 नामजद की गिरफ्तारी के बाद आज दो आरोपी विशाल और गोल्डी श्रीवास्तव गिरफ्तार कर लिया है.

इस मामले में अब तक कुल नामजद 7 लोगों की गिरफ्तारी हुई है. न्याययिक हिरासत में एक नामजद मनीष श्रीवास्तव को पुलिस ने पूछताछ के लिए रिमांड पर ली है जबकि फरार पांच नामजद के लिए अदालत से वारंट लेकर कुर्की की कार्रवाई के लिए तैयारी की जा रही है. 

बता दें कि मेयर शिवराज पासवान चर्चित हत्याकांड 29 जुलाई की देर शाम ड्राइवर टोला के रेलवे क्वाटर संख्या 830 के गलियारे में घटित हुई थी. परिजनों ने 12 नामजद आरोपियों को हत्यरा बताया था. मेयर शिवराज पासवान पर कई गोलियां चलायी गयी थी. सीने में तीन गोली लगने से मेयर की मौत हो गई थी. अस्पताल ले जाने के दौरान ही मेयर की मौत हो गई थी.

इस घटना के बाद से ही आरोपियों के खिलाफ फांसी की सजा की मांग को लेकर लगातार प्रदर्शन हो  रहा है. उपमुख्यमंत्री बिहार तारकिशोर प्रसाद के गृह जिले में मेयर की हत्या के बाद सियासी पारा पूरे आसमान पर चढ़ा देखा जा रहा है. दिवंगत के परम मित्र पूर्व मेयर सह जदयू विधायक विजय सिंह परिजनों के साथ रोते देखे गए. वहीं, उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद जघन्य हत्या के बाद परिजनों से मिलने पहुंचे. अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का भरोसा भी दिया.

यही वजह है कि पुलिस दिनरात एक कर फरार आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की कोशिश कर रही है. अब फरार आरोपियों के घर की कुर्की का निर्देश जारी कराने के लिए प्रशासन ने अदालत का दरवाजा खटखटाया है. 

(इनपुट- राजीव रंजन)

Trending news